हरियाणा में एक पौधा लगाने पर 20 रुपए देगी सरकार

हरियाणा में एक पौधा लगाने पर 20 रुपए देगी सरकार

हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने रविवार को कुरुक्षेत्र में राहगीरी प्रोग्राम में भाग लिया। इस राहगीरी कार्यक्रम का थीम एक पेड़ मां के नाम रहा। इसमें हजारों लोग शामिल हुए और मुख्‍यमंत्री के साथ-साथ पौधरोपण भी किया। नायब सैनी ने ऐलान किया कि प्रदेश में पौधा लगाने पर प्रति पौधा 20 रुपए के हिसाब से प्रोत्‍साहन राशि दी जाएगी, ताकि हरियाली को बढ़ाया जा सके।

800d32fb-20cd-491f-bf3a-93f10fddde79_1721542976041

 

कुरुक्षेत्र में राहगीरी प्रोग्राम सुबह 6 शुरू हुआ था। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने मुख्य अतिथि थे, जबकि राज्यमंत्री सुभाष सुधा विशिष्‍ट अतिथि के तौर पर शामिल हुए। यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्‍तुत किए गए। साथ ही विभिन्‍न स्‍कूलों के बच्‍चों द्वारा विभिन्न खेलों का प्रदर्शन किया गया। विभिन्न विभागों की तरफ से स्टाल भी लगाए गए।

कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री नायब सिंह ने अर्जुन चौक से साईकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद अर्जुन चौक से मल्टी आर्ट कल्चर सेंटर चौक तक विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रत्‍येक प्रदर्शनी स्‍टॉल पर रुक कर मुख्‍यमंत्री ने बारीकी से जानकारी ली। मल्‍टी आर्ट चौक पर सजाए गए मुख्य मंच पर मुख्यमंत्री ने संबोधन के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया।

मुख्‍यमंत्री ने अर्जुन चौक से वीवीआईपी घाट तक चल रही खेलकूद गतिविधियों का अवलोकन किया और खेलों का लुत्‍फ उठाया। साथ ही बच्‍चों को आशीर्वाद दिया और उनके साथ फोटो भी खिंचवाएं। इसके बाद मुख्‍यमंत्री वीवीआईपी घाट के सामने केडीबी की खाली पडी जमीन पर पहुंचे और यहां पौधारोपण किया। राज्‍यमंत्री सुभाष सुधा ने भी पौधा लगाया।

मुख्‍यमंत्री नायब सैनी ने यहां कहा कि राहगीरी कार्यक्रम एक-दूसरे से जोड़ने का काम करता है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम की शुरुआत की। हमने इसे राहगीरी के माध्‍यम से आगे बढ़ाया है। पूरे प्रदेश में अब यह अभियान जोर-शोर से चलेगा।

सीएम ने घोषणा की कि प्रदेश में पौधे लगाने पर प्रति पौधा 20 रुपए के हिसाब से प्रोत्‍साहन राशि दी जाएगी। इससे हरियाली को बढ़ाया जा सकेगा और प्रदूषण को कम किया जा सके। इस मौके पर डीआईजी पंकज नैन, डीसी शांतनु शर्मा, एसपी जशन‍दीप सिंह रंधावा, एडीसी वैशाली शर्मा सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

Latest News

इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण
फिलिस्तीन और इजरायल के बीच जंग पिछले 11 महीने से चल रही है। इस जंग में हजारों मासूम लोग अपनी...
iPhone में ही नहीं अब Apple watch में भी मिलेंगे यह 3 बड़े बदलाव , न्यू हेल्थ फीचर्स समेत मिलेगा इतना कुछ
कपिल देव, जहीर खान जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इन दो खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी
Fatty Liver के मरीज कभी न खाएं ये 3 फल, जान लो इसके नुकसान ,फ़िर नहीं करेंगे कभी गलती
जालंधर की 135 साल पुरानी गोलकनाथ चर्च बेचने की हो रही कोशिश, यूसीएनईटी की शिकायत, DC ने रुकवाई रजिस्ट्री
मणिपुर के पूर्व CM के घर पर रॉकेट से हमला:1 की मौत, 5 घायल
CBI ने फाइनल चार्जशीट की दाख़िल ,दिल्ली के CM केजरीवाल शराब नीति साजिश में शामिल