बिश्नोई मंदिर में वोट मांगने पर हरियाणा के BJP मंत्री-MLA को चुनाव आयोग का नोटिस

बिश्नोई मंदिर में वोट मांगने पर हरियाणा के BJP मंत्री-MLA को चुनाव आयोग का नोटिस

हरियाणा के हिसार में कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता और कुलदीप बिश्नोई के भाई फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम बिश्नोई को रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी किया है।

रिटर्निंग अधिकारी ने बिश्नोई मंदिर में जन्माष्टमी कार्यक्रम में मतदाताओं को प्रलोभन देने और वोट मांगने के आरोप में यह कार्रवाई की है और इसके लिए जवाब मांगा है।

चुनाव अधिकारी ने नोटिस में कहा कि 26 अगस्त को बिश्नोई मंदिर में हरियाणा के सेहत मंत्री और विधायक ने धार्मिक कार्यक्रम में चुनावी एजेंडा फैलाया और मतदाताओं को एक तरह से लुभाने का प्रयास किया।

इस कार्यक्रम में बिश्नोई सभा ने मुख्यमंत्री नायब सैनी को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया था। RO जगदीप ढांडा का कहना है कि स्वयं संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की है। धार्मिक कार्यक्रम में चुनावी कैंपेन नहीं किया जा सकता।

kkkk_1724745632

उधर, सिरसा विधानसभा सीट के रिटर्निंग अधिकारी राजेंद्र कुमार ने आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर हलोपा विधायक गोपाल कांडा और उनके भाई व भाजपा नेता गोबिंद कांडा को नोटिस जारी किया है। दोनों से 24 घंटे में इसका जवाब मांगा गया है। सिरसा के भादरा बाजार में रहने वाले राजकुमार ने कांडा बंधुओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

कुलदीप बिश्नोई के भाई दुड़ाराम ने कहा था कि हरियाणा में चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिस तरह आप लोगों ने चौधरी भजनलाल का साथ दिया था, उसी तरह कुलदीप बिश्नोई के कहने पर भाजपा का साथ दें।

क्षेत्र में 17-18 ऐसी सीटें हैं जहां 5 हजार से 15 हजार वोट बिश्नोई के हैं। इसलिए जो भी कमल के फूल पर चुनाव लड़ रहा है, सभी को उसे वोट देना चाहिए ताकि हरियाणा में नायब सैनी मुख्यमंत्री बन सकें। अगर राजनीतिक ताकत होगी तो समाज का सम्मान होगा। हमें एकजुट होकर इन सभी मुद्दों को भूलकर मुख्यमंत्री और कुलदीप बिश्नोई के हाथ मजबूत करने चाहिए।

whatsapp-image-2024-08-27-at-15814-pm_1724751239

मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि विधायक दुड़ाराम ने कहा कि हमारा 18 सीटों पर प्रभाव है, लेकिन मैं उनसे असहमत हूं। कुलदीप जी हरियाणा और राजस्थान में भी काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने आगे कहा कि 1 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी का कमल का बटन दबाना है और नायब सैनी की सरकार फिर से बनानी है।दरअसल, जन्माष्टमी के अवसर पर हिसार के बिश्नोई मंदिर में गुरु जम्भेश्वर भगवान की 574वीं जयंती और जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह हवन यज्ञ से हुई। इसके बाद ध्वजारोहण किया गया। जन्माष्टमी पर मंदिर में देर रात तक कार्यक्रम चलता रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता बिश्नोई रत्न पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने की।

कार्यक्रम में भाजपा के सभी बड़े नेता, हांसी विधायक विनोद भयाना, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, फतेहाबाद विधायक दुड़ाराम बिश्नोई, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल और भाजपा नेता रणधीर पनिहार मौजूद रहे।

कार्यक्रम के अनुसार, मंच पर केवल कुलदीप बिश्नोई और मुख्यमंत्री नायब सैनी को ही बोलना था, लेकिन दुड़ाराम, सावित्री जिंदल और डॉ. कमल गुप्ता को भी कार्यक्रम में बोलने का मौका दिया गया।

Latest News

जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद
पंजाब के जालंधर में पॉश एरिया ग्रीन पार्क से जालंधर सिटी पुलिस की सीआईए स्टाफ की टीम ने एक किलो...
फैमिली के साथ वेकेशन पर निकले रणबीर-आलिया , दादी नीतू कपूर को देखकर राहा ने बजाई ताली
PM मोदी ने रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर समिट का किया उद्घाटन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और उनके पति को मनाया
क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत