18.5 C
Chandigarh

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत ब्लूमिंग बड्स स्कूल में ड्राइवर/कंडक्टरों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया

- Advertisement -spot_img

मोगा, 1 फरवरी:
पंजाब सरकार के दिशानिर्देश और डिप्टी कमिश्नर मोगा स. कुलवंत सिंह के नेतृत्व में जिले में 14 फरवरी तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है, जिसमें विभिन्न विभागों द्वारा सार्थक गतिविधियां की जा रही हैं। इसी कड़ी में आज ब्लूमिंग बड्स स्कूल मोगा में ड्राइवरों और कंडक्टरों के लिए एक जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में ड्राइवरों और कंडक्टरों को नशे से दूर रहने, दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने, सीट बेल्ट लगाने, यातायात नियमों का पालन करने, लेन ड्राइविंग, वाहन के दस्तावेज पूरे रखने और अज्ञात वाहनों से दुर्घटना होने पर सुरक्षित रहने की सलाह दी गई।जागरूकता निधि मुआवजा दिलाने के संबंध में दिया गया।

इस जागरूकता शिविर में ट्रैफिक स्टाफ प्रभारी मोगा एसआई हैं। गुरभज सिंह और प्रभारी ट्रैफिक एजुकेशन सेल मोगा ए.एस.आई. अपने संबोधन में केवल सिंह ने वाहन चालकों को सुरक्षित स्कूल वाहन नीति के बारे में विस्तार से जागरूक किया और यातायात नियमों का पालन करने, वाहन के दस्तावेज पूरे रखने, ओवर स्पीड वाहन न चलाने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की भी अपील की।

स्कूल ड्राइवरों/कंडक्टरों के लिए एक नेत्र चिकित्सा जांच शिविर भी आयोजित किया गया क्योंकि खराब दृष्टि भी सड़क दुर्घटनाओं को आमंत्रित करती है। इस अवसर पर नेत्र विशेषज्ञ डाॅ. मनदीप गोयल ने आंखों का चेकअप कराया और इलाज के बारे में भी जागरूक किया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img