18.5 C
Chandigarh

एसीडीएम सारंगप्रीत सिंह औजला ने ‘सड़क सुरक्षा माह’ के तहत विभिन्न विभागों की बैठक बुलाई

- Advertisement -spot_img

मोगा, 1 फरवरी:
जिले में मनाए जा रहे ‘सड़क सुरक्षा माह’ की व्यवस्थाओं एवं गतिविधियों की समीक्षा एसडीएम करेंगे। मोगा सीनियर सारंगप्रीत सिंह ग्रेवाल ने विभिन्न संबंधित विभागों की बैठक बुलाई। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, ट्रैफिक पुलिस आदि शामिल हुए. सड़क सुरक्षा माह 15 जनवरी से शुरू हो गया है और इसके तहत संचालित गतिविधियाँ 14 फरवरी 2024 तक जारी रहेंगी।

बैठक में उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिए कि सड़क सुरक्षा माह के तहत की जा रही गतिविधियों को और अधिक प्रभावी तरीके से चलाया जाए ताकि लोग सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति अधिक जागरूक हो सकें और सड़क दुर्घटनाओं के ग्राफ में कमी आ सके।उन्होंने सड़क सुरक्षा शिविरों के माध्यम से मोटर वाहन अधिनियम 2019, केंद्रीय मोटर वाहन नियम 1989 और अन्य सड़क सुरक्षा संबंधी निर्देशों के बारे में जागरूकता का प्रसार सुनिश्चित करने के लिए पुलिस विभाग के यातायात सेल को सख्त निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि सीट बेल्ट और हेलमेट के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए, जो सड़क दुर्घटनाओं में वरदान साबित होते हैं।

उन्होंने शिक्षा विभाग के प्रतिनिधियों को स्कूली बच्चों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताएं, स्लोगन प्रतियोगिताएं आदि तुरंत प्रभाव से शुरू करने के निर्देश दिए। बच्चों को यातायात नियमों पर व्याख्यान देना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सड़क सुरक्षा माह के तहत की जाने वाली गतिविधियों की समीक्षा भी की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को बस स्टैंड या अन्य उपयुक्त स्थानों पर उपयुक्त नेत्र शिविर लगाने को कहा क्योंकि आंखों की रोशनी की कमी से सड़क दुर्घटनाएं बढ़ जाती हैं।

उन्होंने आम लोगों से भी सड़क सुरक्षा नियमों का सही मायनों में पालन करने की अपील की, ताकि लापरवाही से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को खत्म किया जा सके।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img