22.8 C
Chandigarh

देश में कोरोना के नये वैरिएंट को देखते हुए जिलावासियों से सावधानी बरतने की अपील

- Advertisement -spot_img

बठिंडा, 1 जनवरी:

डिप्टी कमिश्नर श्री शौकत अहमद पारे ने कहा कि देश में कई जगहों पर कोरोना के नए वेरिएंट जेएन1 के मामले सामने आ रहे हैं, इसलिए कोरोना से बचने के लिए पहले से ही सावधानियां बरतने की जरूरत है ताकि जिलों में इसकी रोकथाम की जा सके। कोरोना वायरस का प्रसार।

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनें, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, अपने हाथों को बार-बार साबुन पानी से धोएं, सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें, खांसते समय अपने नाक और मुंह को रूमाल से न ढकें. या छींक आ रही है. उन्होंने कहा कि बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोगों को कोरोना संबंधी सावधानियों पर विशेष ध्यान देना चाहिए, हो सके तो घर से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि अपनी आंखों, नाक और मुंह को छूने से बचें या छूने से पहले अपने हाथ धोएं।

इस दौरान सिविल सर्जन डाॅ. तेजवंत सिंह ढिल्लों ने मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ को मरीजों की जांच करते समय मास्क पहनने के निर्देश दिए। उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि अस्पताल या अन्य स्थानों पर जाते समय मास्क अवश्य पहनें और यदि किसी व्यक्ति को खांसी, जुकाम या बुखार हो तो शीघ्र जांच कराएं ताकि कोरोना की गंभीरता से बचा जा सके। सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना की जांच मुफ्त की जाती है। उन्होंने कहा कि मास्क पहनने से कोरोना के साथ-साथ सांस संबंधी अन्य बीमारियों से भी बचा जा सकता है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img