8.9 C
Chandigarh

डीबीईई किन्नर समुदाय के लिए कल एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया

- Advertisement -spot_img

लुधियाना, 10 जनवरी –
जिला रोजगार सृजन और प्रशिक्षण कार्यालय, जिला रोजगार और व्यवसाय ब्यूरो (डीबीईई) ने लुधियाना में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया, जिसमें उनकी प्रमुख मोहिनी महंत और पाखीजा मुगलामुखी सहित लगभग 25 उम्मीदवारों ने भाग लिया।

डीबीईई ट्रांसजेंडर समुदाय को समाज में समान अधिकार दिलाने के लिए इस कार्यालय की डिप्टी डायरेक्टर श्रीमती मीनाक्षी शर्मा, डिप्टी सीईओ, प्लेसमेंट ऑफिसर, करियर काउंसलर, पंजाब स्किल डेवलपमेंट मिशन के प्रतिनिधि और गंगा सोशल फाउंडेशन (एनजी.ओ.) की प्रतिनिधि रीना कल्याण ने विभिन्न विषयों पर जानकारी साझा की। इस मौके पर उन्हें ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

उपनिदेशक श्रीमती मिनाक्षी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस जागरूकता शिविर में उपस्थित अभ्यर्थियों को इस अवसर पर विभिन्न कौशल पाठ्यक्रमों (जो पीएसडीएम द्वारा निःशुल्क संचालित किये जाते हैं) के संबंध में जानकारी दी गयी।

प्लेसमेंट अधिकारी ने सरकार द्वारा निकाली जा रही सरकारी और निजी रिक्तियों की पूरी जानकारी दी और आत्मनिर्भरता के लिए स्वरोजगार अपनाने तथा सरकार द्वारा दिए जा रहे ऋण की जानकारी दी। उन्हें अधिक से अधिक प्लेसमेंट कैंपों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया ताकि भविष्य में वे भी आम लोगों की तरह हर क्षेत्र में नौकरी कर सकें और अपना भविष्य बेहतर बना सकें।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img