8.9 C
Chandigarh

10वां जत्था सालासर धाम-खाटू श्याम धाम के लिए रवाना

- Advertisement -spot_img

साहिबजादा अजीत सिंह नगर, 20 जनवरी 2024;

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत जिलावासियों की सुविधा के लिए शनिवार को जिला मोहाली के सेक्टर 66 स्थित साहिबजादा अजीत सिंह नगर स्थित मंदिर से तीर्थयात्रियों का 10वां जत्था सालासर धाम-खाटू श्याम धाम के लिए रवाना हुआ।

पंजाब के विधायक कुलवंत सिंह मोहाली ने तीर्थयात्रियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि आज भेजा गया तीर्थयात्रियों का जत्था मोहाली (एसएएस नगर) निर्वाचन क्षेत्र का चौथा जत्था है जबकि जिले का 10वां जत्था है।

विधायक कुलवंत सिंह ने पवित्र स्थान की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं का अभिनंदन करते हुए कहा कि भगवंत सिंह मान सरकार पंजाब के लोगों से किया हर वादा पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि धार्मिक यात्रा केवल मुफ्त बसें उपलब्ध कराने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि पंजाब सरकार सद्भावना के प्रतीक के रूप में यात्रियों को यात्रा के लिए आवश्यक सामान भी उपलब्ध करा रही है। किट में एक कंबल, एक चादर, एक तकिया और प्रसाधन सामग्री शामिल है।

उन्होंने कहा कि इस दो दिवसीय तीर्थयात्रा के रास्ते में तीर्थयात्रियों को सालासर धाम में रात्रि विश्राम के अलावा खाने-पीने की सुविधा भी मुफ्त दी जाएगी। विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का उद्देश्य महिलाओं, बुजुर्गों और अन्य लोगों को अपने धार्मिक स्थानों पर जाने में आने वाली विभिन्न कठिनाइयों और बाधाओं को दूर करना है। उन्होंने कहा कि यह योजना पंजाब के लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करने के लिए भगवंत सिंह मान सरकार की एक विनम्र पहल है।

आज, बस में तीर्थयात्रियों ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की जन-समर्थक पहल की सराहना की; हालाँकि, मुफ्त बिजली, आम आदमी क्लीनिक, सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अब मुफ्त तीर्थयात्रा सुविधाओं की व्यवस्था करने के लिए उन्हें हार्दिक धन्यवाद दिया गया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img