राष्ट्रपति ने इस देश के लोगों से की अपील "घर खाली कर चलें जाएं"

राष्ट्रपति ने इस देश के लोगों से की अपील

फ्लोरिडा की तरफ बढ़ रहा चक्रवात मिल्टन 321km/h की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। यह किसी भी समय फ्लोरिडा को अपनी चपेट में ले सकता है। इससे पहले बुधवार दोपहर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने बड़ा बयान जारी किया है। राष्ट्रपति ने मीडिया में बयान देते हुए फ्लोरिडा के निवासियों से पलायन करने का आग्रह किया है।

राष्ट्रपति ने कहा कि मिल्टन श्रेणी 5 का तूफान है, लोगों से आग्रह है कि वह अपने घरों से कम से कम जरूरी चीज लेकर अपने घरों को खाली कर दें, जिससे जानमाल के नुकसान को कम से कम किया जा सके।

अमेरिकी मौसम विभाग के अनुसार मिल्टन तूफान राज्य के खाड़ी तट पर अब तक आए सबसे विनाशकारी तूफानों में से एक होने का अनुमान है। स्थानीय प्रशासन ने तटीय क्षेत्रों में करीब 10 लाख से अधिक लोगों को अपने घरों को खाली करने का निर्देश दिया है।

_boWyZt1

लोगों के अपने घरों से पलायन करने से फ्लोरिडा और उससे सटे शहरों में मुख्य सड़कों और राजमार्गों पर भीड़ हो गई है। यहां ट्रैफिक रुक-रुककर चल रहा है, लोग तूफान से बचने के लिए ऊंची जगहों की तलाश कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शहर के पेट्रोल पंप से तेल खत्म हो गया है, यहां ईंधन खत्म हो गया, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। बता दें इससे पहले शहरम हेलेन तूफान आया था, जिससे काफी नुकसान पहुंचाया था।

नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन ने श्रेणी पांच के तूफानों को द्वारा ‘विनाशकारी’ माना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इसमें 249 किमी/घंटा या इससे जयादा की स्पीड में हवा चलाती है। जिससे जानमाल का गंभीर नुकसान होता है। बता दें श्रेणी पांच के तूफान में 18 फीट से अधिक ऊंची तूफानी लहरें उठती हैं, जिससे पक्के घरों के टूटने का खतरा रहता है। इससे पेड़, बिजली की लाइन गिरने की आशंका रहती है।

 

Latest News

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
  बैंगलुरू में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश की
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता
अमृतसर में हरजिंदर सिंह धामी ने की प्रेस कांफ्रेंस ,SGPC ने रद्द किया ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस्तीफा
नायब सैनी आज हरियाणा CM पद की लेंगे शपथ , PM मोदी का इंतजार