12.5 C
Chandigarh

6000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी का सहयोगी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू  

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 12 जनवरी:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के दौरान आज गियासपुरा, जि़ला लुधियाना में तैनात राजस्व पटवारी चमकौर सिंह के सहयोगी अशोक कुमार को 6000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। इस केस में मौके से फऱार हुए पटवारी और उसके साथी के खि़लाफ़ रिश्वतखोरी का मामला भी दर्ज किया गया है।  
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम को राकेश कुमार निवासी गाँव कुहाड़ा, जि़ला लुधियाना द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।  
उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया है कि अपने नये खऱीदे प्लॉट का इंतकाल करवाने और उस प्लॉट पर कजऱ् लेने सम्बन्धी फ़र्दों की कापियाँ लेने के बदले उक्त पटवारी और उसके साथी ने उससे 6000 रुपए रिश्वत की माँग की है।  
प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो यूनिट लुधियाना ने जाल बिछाकर पटवारी चमकौर सिंह के प्राईवेट सहायक अशोक कुमार को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 6000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया। दफ़्तर से फऱार हुए सह-मुलजिम पटवारी को गिरफ़्तार करने के लिए कोशिशें जारी हैं। इस सम्बन्धी उक्त दोनों मुलजिमों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो, थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img