23.5 C
Chandigarh

ट्रैफिक पुलिस ने बच्चों को यातायात नियमों और स्वच्छता के बारे में जानकारी दी

- Advertisement -spot_img

अमृता 29 जनवरी 2024–

पुलिस कमिश्नर अमृतसर के निर्देशन और एसीपी ट्रैफिक कमिश्नर अमृतसर ट्रैफिक के मार्गदर्शन में 14 फरवरी 2024 तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है, ट्रैफिक एजुकेशन सेल प्रभारी एसआई दलजीत सिंह और उनकी टीम एचसी सलवंत सिंह और ए. राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, पुतलीघर में नगर निगम स्वच्छ भारत मिशन की समन्वयक कांस्टेबल लवप्रीत कौर और मैडम मनदीप कौर द्वारा संयुक्त सेमिनार का आयोजन किया गया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पुतलीघर के बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने के बारे में जागरूक किया गया, बच्चों को हमेशा बाईं ओर चलने के बारे में समझाया गया, हेलमेट, सीट बेल्ट लगाने के बारे में बताया गया और बच्चों को सड़क दुर्घटनाओं के बारे में जागरूक किया गया। यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया और कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाने से होने वाले नुकसान के बारे में बताया। मैडम मनदीप कौर ने बच्चे को पर्यावरण को स्वच्छ रखने के बारे में बताया कि कूड़ा हमेशा कूड़ेदान में ही डालना चाहिए।
इस मौके पर एसआई दलजीत सिंह, प्रिंसिपल विनोद कालिया, कोऑर्डिनेटर मनदीप कौर, गुलशन भाटिया मौजूद रहे। इसके अलावा ग्वालमंडी सब्जी मंडी के दुकानदार के साथ सेमिनार किया गया। उन्हें सड़क पर वाहन खड़ा करने से लगने वाले जाम के बारे में बताया गया। उन्हें यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया और हेलमेट के बारे में समझाया गया और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए सड़क पर वाहन खड़ा नहीं करने दिया गया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img