जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर 18 जनवरी 2024पंजाब राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, एसएएस नगर और जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, एसएएस नगर द्वारा श्री हरपाल सिंह, जिला और सत्र न्यायाधीश, एसएएस नगर नगर के कुशल मार्गदर्शन में 18 जनवरी को जारी निर्देश, कानूनी जागरूकता कार्यक्रम 31 जनवरी से शुरू किया गया था। इस अवसर पर जिला विधिक […]

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर 18 जनवरी 2024
पंजाब राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, एसएएस नगर और जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, एसएएस नगर द्वारा श्री हरपाल सिंह, जिला और सत्र न्यायाधीश, एसएएस नगर नगर के कुशल मार्गदर्शन में 18 जनवरी को जारी निर्देश, कानूनी जागरूकता कार्यक्रम 31 जनवरी से शुरू किया गया था। इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्रीमती सुरभि पराशर ने बताया कि कानूनी जागरूकता कार्यक्रम के लिए पैनल वकीलों, पैरा-लीगल स्वयंसेवकों और गैर सरकारी संगठनों की एक टीम बनाई गई है जो जिले के विभिन्न गांवों का दौरा करेगी और लोगों को जागरूक करेगी। उनके कानूनी अधिकारों की. कानूनी जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य उन लोगों तक पहुंचना है जो किसी कारणवश कानूनी सेवा संस्थानों तक नहीं पहुंच पाते हैं।इस मौके पर उन्होंने जागरूकता कार्यक्रम के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि अनुसूचित जाति या जनजाति के सदस्य, महिलाएं, बच्चे, मानसिक रूप से बीमार, बेरोजगार, औद्योगिक श्रमिक, हिरासत में लिए गए व्यक्ति, निर्वासित और जेलों में बंद कैदी और प्रत्येक व्यक्ति जिसकी वार्षिक आय तीन लाख रुपये से कम है, निःशुल्क कानूनी सहायता का हकदार है।

Tags:

Advertisement

Latest News