9.7 C
Chandigarh

आँगनवाड़ी केंद्रों के द्वारा पौष्टिक भोजन सप्लाई करने के लिए 33.65 करोड़ रुपए जारी: डॉ. बलजीत कौर 

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 25 जनवरी:

आँगनवाड़ी केंद्रोंद्वारा सप्लाई किए जाने वाले पौष्टिक भोजन के लिए पंजाब सरकार ने 33.65 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि राज्य के आंगनवाड़ी केंद्रों में लाभार्थियों को मुहैया की जा रही वस्तुओं की सप्लाई मार्कफैड के द्वारा की जा रही है। सप्लीमैन्ट्री न्यूट्रीशन प्रोग्राम योजना के अंतर्गत चालू वित्तीय वर्ष के दौरान मार्कफैड द्वारा की जा रही सप्लाई का अब तक का भुगतान कर दिया गया है। इसी दौरान उन्होंने सम्बन्धित जि़ला प्रोग्राम अफसरों को फंडों का इस्तेमाल सरकारी नियमों के अनुसार करने के लिए हिदायत की है।  

डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि अमृतसर जि़ले को 4.17 करोड़, बरनाला को 65.94 लाख, बठिंडा को 2.28 करोड़, फरीदकोट को 40.22 लाख, फाजिल्का को 4.35 करोड़ और 5.99 लाख (कुकिंग कोस्ट), फिऱोज़पुर को 4 करोड़ और 4.69 लाख ( कुकिंग कोस्ट), गुरदासपुर को 1.56 करोड़, होशियारपुर को 5 करोड़, जालंधर को 2.51 करोड़, लुधियाना को 97.48 लाख, मानसा को 97.33 लाख, मोगा को 50 लाख, रोपड़ को 92 लाख, संगरूर को 3.07 करोड़, कपूरथला को 2.14 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं।  

डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के लोगों की भलाई के लिए लगातार प्रयास कर रही है, और बच्चों, गर्भवती औरतों और दूध पिलाने वाली माताओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है एवं इनकी भलाई के लिए भगवंत मान सरकार वचनबद्ध है।  

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img