8.9 C
Chandigarh

जिला एसएएस नगर की सड़कों पर पंजाब के योद्धाओं, माई भागो-महिला शक्तिकरण और पंजाबी संस्कृति के प्रदर्शन ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

- Advertisement -spot_img

कुराली/खरार, 28 जनवरी, 2024:
पंजाब सरकार द्वारा पंजाब के महान योद्धाओं, माई भागो – महिला सशक्तिकरण और पंजाबी संस्कृति को दर्शाती झाकियाँ आज साहिबजादा अजीत सिंह नगर जिले की सड़कों पर निकलीं और लोगों पर गहरी छाप छोड़ी।

कुराली में प्रवेश करते ही एस. जोधा सिंह मान (कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान के पिता) के नेतृत्व में झाकियों का स्थानीय लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पंजाब का इतिहास और संस्कृति अद्वितीय है और इसे कोई कम नहीं आंक सकता। उन्होंने राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस के लिए तैयार की गई झांकियों, जिन्हें वहां प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं थी, को पंजाब के लोगों को दिखाने के लिए पंजाब सरकार के प्रयासों की सराहना की।

ये झाकी, पंजाब के महान योद्धा; शहीद करतार सिंह सराभा, डॉ. दीवान सिंह कालेपानी, मदन लाल ढींगरा, लाला हरदयाल, सरदार अजीत सिंह (पगारी सहवरन जट्टा), बाबा खड़ग सिंह, जलियांवाले बाग की गाथा, महान महिला योद्धा माई भागो जिन्होंने दसवें पातशाह श्री के रूप में 40 शहीदों को बचाया गुरु गोबिंद सिंह जी के साथ फिर से जुड़ने के लिए प्रेरित किया और फुलकारी आदि जैसी पंजाबी संस्कृति का चित्रण किया।

आज झाकियों की यात्रा कुराली से खरड़ तक शुरू हुई और कल अगले गंतव्य के लिए प्रस्थान करने के लिए चप्पड़चिड़ी खुर्द में रुकी।
खरड़ में तहसीलदार जसविंदर सिंह ने आगंतुकों का स्वागत किया। लुकआउट्स ने लोगों को आकर्षित किया और उन्होंने देखते हुए उनके साथ सेल्फी ली। उन्होंने कहा कि इन झांकियों के माध्यम से दर्शाया जा रहा महान इतिहास और संस्कृति युवा पीढ़ी को अपनी जड़ों से जोड़ने में सहायक होगी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img