पेरिस ओलंपिक में फुटबॉल मैच के दौरान बवाल, अर्जेंटीना की टीम के साथ लूटपाट

पेरिस ओलंपिक में फुटबॉल मैच के दौरान बवाल, अर्जेंटीना की टीम के साथ लूटपाट

पेरिस ओलंपिक  2024 ( Paris Olympics 2024 ) के फुटबॉल मैच में जमकर हंगामा हुआ है। अर्जेंटीना ( Argentina) और मोरक्को (Morocco )  के बीच हुए इस मैच में फैंस ने मैदान में बोतलें फेंकी और अर्जेंटीना ( Argentina ) की टीम के साथ लूटपाट की। दर्शकों ने इस मैच में इस कदर हंगामा काटा कि लियोनल मेसी की टीम अर्जेंटीना को मैदान से भागना पड़ गया। इस घटना के बाद ओलंपिक की मेजबानी कर रहे फ्रांस और ओलंपिक संघ पर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं।

पेरिस के सेंट एटीने के ज्योफ्री गुइचर्ड स्टेडियम में अर्जेंटीना और मोरक्को ) के बीच मैच खेला जा रहा था। इस मैच में मोरक्को की टीम 2-0 से आगे चल रही थी। इसके बाद अर्जेंटीना ने वापसी करते हुए 2-2 की बराबरी की, जैसे ही अर्जेंटीना बराबरी पर पहुंची, वैसे ही स्टैंड्स में बैठे फैंस पूरी तरह से बेकाबू हो गए और उन्होंने पानी की बोतलें मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों पर फेंकनी शुरू कर दी। कई दर्शक मैदान में ही उतर गए थे, जिन्हें पुलिस ने बाहर किया। इसके बाद मैच को रोक दिया गया और स्टेडियम को खाली करवाया गया। इसके बाद बिना दर्शक के ही मैच पूरा कराया गया।

मैच में जैसे ही अर्जेंटीना ( Argentina ) के लिए क्रिस्टियन मेदिना ने दूसरा गोल किया और मैच में 2-2 का स्कोर बराबर किया, वैसे ही बवाल शुरू हो गया था। फिर मैच रेफरी ने क्रिस्टियन मेदिना के इस गोल को ऑफ ऑफसाइड करार देकर रद्द कर दिया और दो घंटे के बाद बिना दर्शकों के पूरे हुए मैच में मोरक्को को 2-1 से जीत मिली। मालूम हो कि अर्जेंटीना ओलंपिक में 2 बाद स्वर्ण पदक जीत चुकी है। इस बार भी वह स्वर्ण पदक जीतने की दावेदारों में से एक है।

GTYjKvKbsAAz2Jh

अर्जेंटीना के फुटबॉल कोच जेवियर माशेरानो ने कहा कि इस मैच का रिजल्ट कोई मतलब नहीं रखता है। मैदान पर जो कुछ हुआ वह एक कांड था। ये कोई पड़ोस का टूर्नामेंट नहीं है, यह ओलंपिक खेल है। अर्जेंटीना ने फीफा को औपचारिक विरोध दर्ज कराया है और खिलाड़ियों की सुरक्षा की गारंटी के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह करेगा।

अर्जेंटीना ( Argentina ) की टीम ने आरोप लगाया कि उन पर मोरक्को के फैंस ने न सिर्फ हमला किया बल्कि उनके कैंप में लूट भी की। टीम के मिडफील्डर थियागो अल्माडा की घड़ी भी लूट ली गई है।

 

Latest News

इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण
फिलिस्तीन और इजरायल के बीच जंग पिछले 11 महीने से चल रही है। इस जंग में हजारों मासूम लोग अपनी...
iPhone में ही नहीं अब Apple watch में भी मिलेंगे यह 3 बड़े बदलाव , न्यू हेल्थ फीचर्स समेत मिलेगा इतना कुछ
कपिल देव, जहीर खान जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इन दो खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी
Fatty Liver के मरीज कभी न खाएं ये 3 फल, जान लो इसके नुकसान ,फ़िर नहीं करेंगे कभी गलती
जालंधर की 135 साल पुरानी गोलकनाथ चर्च बेचने की हो रही कोशिश, यूसीएनईटी की शिकायत, DC ने रुकवाई रजिस्ट्री
मणिपुर के पूर्व CM के घर पर रॉकेट से हमला:1 की मौत, 5 घायल
CBI ने फाइनल चार्जशीट की दाख़िल ,दिल्ली के CM केजरीवाल शराब नीति साजिश में शामिल