इस भारतीय टीम के पूर्व कप्तान की बड़ी मुश्किलें ,ED ने किया तलब, भ्रष्टाचार का लगा आरोप

इस भारतीय टीम के पूर्व कप्तान की बड़ी मुश्किलें ,ED ने किया तलब, भ्रष्टाचार का लगा आरोप

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने तलब किया है। जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर को जांच के लिए पेश होने को कहा गया है। पूरा मामला भी अब सामने निकलकर आ रहा है कि क्यों आखिर मोहम्मद अजहरुद्दीन को ईडी ने तलब किया है।

बता दें, पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में फंड की हेरा-फेरी करने का आरोप लगा है। उन पर आरोप है कि पूर्व कप्तान ने 20 करोड़ रुपये का कथित दुरुपयोग किया है। इसको लेकर साल 2023 नवंबर में ईडी ने तलाशी भी ली थी। तेलंगाना भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा दायर तीन एफआईआर और आरोप पत्र के बाद ये मामला सामने निकलकर आया है।

पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अपने कार्यकाल के दौरान ही उन पर 20 करोड़ रुपये की हेरा-फेरी का आरोप लगा। मोहम्मद अजहरुद्दीन को ईडी द्वारा ये पहला समन मिला है। अब पूर्व कप्तान जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे।

दरअसल मोहम्मद अजहरुद्दीन जब हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे, तब राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम को कुछ जरुरी सामान खरीदने के लिए 20 करोड़ रुपये दिए गए थे। लेकिन दूसरी तरफ मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने ऊपर लगे इन सभी आरोपों को झूठ बताया है।

download

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारतीय टीम के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले थे। 99 टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी करते हुए अजहरुद्दीन ने 6215 रन बनाए थे। जिसमें उन्होंने 22 शतक और 21 अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा 334 वनडे मैचों में बल्लेबाजी करते हुए उनके बल्ले से 9378 रन निकले थे। इस दौरान उन्होंने 7 शतक और 58 अर्धशतक लगाए थे।

Latest News

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
  बैंगलुरू में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश की
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता
अमृतसर में हरजिंदर सिंह धामी ने की प्रेस कांफ्रेंस ,SGPC ने रद्द किया ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस्तीफा
नायब सैनी आज हरियाणा CM पद की लेंगे शपथ , PM मोदी का इंतजार