विराट कोहली के नाम जुड़ा एक और कीर्तिमान, सचिन-गावस्कर के खास क्लब में हुई एंट्री

विराट कोहली के नाम जुड़ा एक और कीर्तिमान, सचिन-गावस्कर के खास क्लब में हुई एंट्री

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला बेंगलुरु के मैदान पर जमकर बोल रहा है। टेस्ट की दूसरी इनिंग में खेलते हुए विराट ने साल 2024 का अपना पहला अर्धशतक जमाया। सिर्फ यही नहीं, बल्कि विराट ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 9 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। विराट से पहले यह मुकाम सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर ही हासिल कर सके हैं।

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 9 हजार रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने विलियम ओरूर्के की गेंद पर एक रन लेने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल की। विराट भारत की ओर से यह मुकाम हासिल करने वाले महज चौथे ही बल्लेबाज हैं। कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर ही यह मुकाम हासिल कर सके हैं। हालांकि, विराट ने इन दिग्गजों के मुकाबले क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में सबसे धीमे 9 हजार रन पूरे किए हैं। कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए साल 2024 में अपना पहला अर्धशतक जमाया। विराट शुरुआत से ही लय में दिखाई दिए और उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर शॉट्स लगाए। विराट ने अपनी फिफ्टी मात्र 70 गेंदों में पूरी की।

यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा के पवेलियन लौटने के बाद विराट कोहली ने मोर्चा संभाला। कोहली ने अपनी पारी की शुरुआत सावधानी के साथ की, लेकिन क्रीज पर आंखें जमाने के बाद विराट ने जमकर हाथ खोले। कोहली का दूसरे छोर से सरफराज खान का भी अच्छा साथ मिला। खबर लिखे जाने तक दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी पूरी कर ली है और बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे हैं। सरफराज ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए महज 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। सरफराज की ताबड़तोड़ बैटिंग के चलते कोहली को क्रीज पर जमने का अच्छा समय मिला।

GaK96HYXEAAKOZT

दूसरी पारी में भारतीय टीम को रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने दमदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए मिलकर 72 रन जोड़े। यशस्वी ने 35 रन की पारी खेली और वह एजाज पटेल का शिकार बने। वहीं, कप्तान रोहित ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन की अहम पारी खेली। हालांकि, रोहित अनलकी रहे और गेंद उनके बल्ले और पैड से लगने के बाद स्टंप पर जा टकराई।

Latest News

व्रत के 24 घंटे पहले भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां! व्रत के 24 घंटे पहले भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां!
  देश में इस वक्त त्योहारों की धूम है, आने वाले हफ्ते में करवा चौथ का व्रत रखा जाएगा। यह
विराट कोहली के नाम जुड़ा एक और कीर्तिमान, सचिन-गावस्कर के खास क्लब में हुई एंट्री
पंजाब से फिनलैंड जाने वाले शिक्षकों से मिले CM मान ,टीचर्स को दी बधाई
पटियाला उतरी बाइपास परियोजना को हरी झंडी:केंद्रीय मंत्री गडकरी ने साझा की जानकारी
हरियाणा के सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री डायलिसिस होगी - CM Nayab Saini
राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से झटका , कोर्ट ने नोटिस जारी कर चार हफ्ते में मांगा जवाब
पाकिस्तान से संचालित ड्रग तस्कर गैंग का सदस्य गिरफ्तार:1.350 किलो हेरोइन बरामद