इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद PCB का बड़ा फैसला, किया नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद PCB का बड़ा फैसला, किया नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान

पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में हलचल मची हुई है। इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला किया है। PCB ने नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया गया है। इस सेलेक्शन कमेटी में एक अंपायर का भी नाम है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। हाल में ही मोहम्मद यूसुफ ने सेलेक्शन कमेटी से अलग हो गए थे। वहीं, अब बोर्ड ने नई सेलेक्शन कमेटी में कई बड़े बदलाव किए हैं। नई सेलेक्शन कमेटी में अलीम डार, आकिब जावेद, असद शफीक, अजहर अली और हसन चीमा को जगह मिली है।

असद शफीक और हसन चीमा पहले भी सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा थे। वहीं, अलीम डार, आकिब जावेद और अजहर अली को पहली बार कमेटी में शामिल किया गया है। अलीम डार पूर्व ICC एलीट अंपायर हैं। अलीम डार ने 19 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायर रहे हैं। हाल में ही उन्होंने संन्यास लिया है।

ind-vs-2024-10-11T154452.215

अलीम डार ने रिकॉर्ड 435 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। उन्हें अपने करियर में 3 बार डेविड शेफर्ड ट्रॉफी जीती है। इसके अलावा वो 2007 और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भी अंपायरिंग कर चुके हैं। अलीम डार 17 फर्स्ट क्लास मैच और 18 लिस्ट ए मैच भी खेल चके हैं। इसके बाद उन्होंने अंपायरिंग में अपना करियर बनाया था।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। टीम टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौरे से बाहर हो गई थी। पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में भारत और USA से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा बांग्लादेश ने भी हाल में ही पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हराया है।

Latest News

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
  बैंगलुरू में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश की
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता
अमृतसर में हरजिंदर सिंह धामी ने की प्रेस कांफ्रेंस ,SGPC ने रद्द किया ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस्तीफा
नायब सैनी आज हरियाणा CM पद की लेंगे शपथ , PM मोदी का इंतजार