23.5 C
Chandigarh

स्वास्थ्य विभाग द्वारा 17 फरवरी तक मनाया जा रहा है विशेष टीकाकरण सप्ताह

- Advertisement -spot_img

मानसा, 12 फरवरी:
स्वास्थ्य विभाग पंजाब के निर्देशों और डिप्टी कमिश्नर मानसा श्री परमवीर सिंह के दिशा-निर्देशों के तहत जिले में 12 फरवरी से 17 फरवरी तक विशेष टीकाकरण सप्ताह मनाया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डाॅ. रंजीत सिंह राय ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण पूरा करना है, ताकि बच्चों और गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया जा सके।
उन्होंने कहा कि इस सप्ताह के दौरान 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं, जिनका टीकाकरण अधूरा है या किसी कारणवश टीकाकरण पूरा किया जायेगा. उन्होंने कहा कि निर्धारित टीकाकरण सूची के अतिरिक्त खसरा एवं रूबेला टीकाकरण की द्वितीय खुराक का शत-प्रतिशत कवरेज सुनिश्चित किया जायेगा तथा 10 से 16 वर्ष के अशिक्षित अथवा प्रवासी बच्चों को टी.बी. डी। इंजेक्शन भी लगाया जा रहा है।
सिविल सर्जन ने कहा कि उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों जैसे प्रवासी आबादी, खानाबदोश स्थलों, ईंट भट्ठों आदि में रहने वाले लोगों के बच्चों और गर्भवती महिलाओं का विशेष रूप से ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और टीकाकरण शुरू कर दिया गया है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img