23.5 C
Chandigarh

स्पीकर संधवन ने ब्लॉक कोटकपूरा के कैंपों में शिरकत की

- Advertisement -spot_img

फरीदकोट 11 फरवरी 2024 – मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए कार्यक्रम “आप दी सरकार आप दे दूर” के तहत ब्लॉक कोटकपूरा के वार्ड नंबर 6 में आयोजित शिविर में पंजाब के विधान सभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवां विशेष तौर पर शामिल हुए।
उन्होंने कहा कि इन शिविरों में जन्म प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, शपथ पत्र सत्यापन, लाभार्थियों के बच्चों को छात्रवृत्ति, निवास प्रमाण पत्र, अनुसूचित और पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र, निर्माण श्रमिकों का पंजीकरण, वृद्धावस्था पेंशन, बिजली बिल का भुगतान, जन्म प्रमाण पत्र में नाम के संबंध में। पंजीकरण, आय रिकॉर्ड का सत्यापन, मृत्यु प्रमाण पत्र की प्रतियां, अनिवार्य विवाह अधिनियम के तहत विवाह का पंजीकरण, निर्माण श्रमिकों के पंजीकरण का नवीनीकरण, पहले से पंजीकृत / अपंजीकृत दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियां, जन्म प्रमाण पत्र में सुधार, मृत्यु प्रमाण पत्र, ग्रामीण क्षेत्र प्रमाण पत्र, की प्रतियां जन्म प्रमाण पत्र, विधवा या निराश्रित पेंशन योजना, ऋणभार प्रमाण पत्र, बंधक का प्रवेश, जन्म का देर से पंजीकरण, फर्द, विकलांगता प्रमाण पत्र/यूडीआईडी कार्ड, दस्तावेजों पर प्रतिहस्ताक्षर, क्षतिपूर्ति बांड, आनंद विवाह अधिनियम के तहत विवाह पंजीकरण, सीमा क्षेत्र प्रमाणपत्र, पिछड़ा क्षेत्र प्रमाणपत्र, भूमि सीमांकन, एनआरआई इनमें दस्तावेजों पर प्रति हस्ताक्षर, पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र पर प्रति हस्ताक्षर, मृत्यु का देर से पंजीकरण, मृत्यु प्रमाण पत्र में सुधार, आशीर्वाद योजना आदि शामिल हैं। उन्होंने इस पहल के लिए पंजाब सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की कि वे अधिक से अधिक इन शिविरों में पहुंचें और यहां उपलब्ध सभी प्रकार की योजनाओं का लाभ उठाएं। इसके अलावा गांव कोहरवाला, गांव बग्गयाना में भी कैंप लगाए गए।इस मौके पर एसडीएम कोटकपूरा वीरपाल कौर भी मौजूद रहीं।

ब्लॉक जैतो के वार्ड नंबर-5, गांव रण सिंह वाला और ढपई, हलका जैतो के विधायक स. अमोलक सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे और उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को उनकी समस्याओं का समाधान करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स.भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनके घरों के पास मदद करना है। विभिन्न योजनाएं लोगों को लाभ पहुंचाने और उनकी कठिनाइयों को कम करने के लिए हैं।
इसके अलावा ब्लॉक फरीदकोट के गांव राजोवाला, भागथला कलां, गांव हरदियालेआना, पहलूवाला में कैंप लगाए गए।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img