23.5 C
Chandigarh

इन 3 कारणों से Overheat होते है स्मार्टफोन; अब मत करना ऐसी गलती

- Advertisement -spot_img

Smartphone tips

स्मार्टफोन का यूज तो आज हम सभी करते है। कंपनियां भी लगातार नए-नए फोन लॉन्च कर रही है, लेकिन आज भी एक समस्या कई स्मार्टफोन्स पर बनी हुई है। जी हां, हम बात कर रहे है ओवरहीटिंग की। कुछ स्मार्टफोन में अभी भी ओवरहीटिंग की समस्या बनी हुई है।

Read also: कुओं, बोरों की खुदाई या मरम्मत के लिए विशेष शर्तें जारी करें

Overloaded CPU-
अगर आपके फोन का सीपीयू भी बार-बार ओवरलोड हो रहा है, तो यह आपके फोन को बहुत जल्दी हीट कर सकता है। सीपीयू आपके फोन का दिमाग है और इसका यूज ऐप्स को चलाने के लिए किया जाता है। यदि आपका सीपीयू बहुत सारे ऐप्स को एक साथ रन करने की कोशिश कर रहा है तो आपका फोन जल्दी गर्म हो सकता है।

पावरफुल ऐप्स का यूज –
अगर आपके पास एक बजट फोन है और उससे प्रीमियम परफॉर्मेंस लेने का सोच रहे हैं तो ऐसा भूलकर भी न करे। फोन की क्षमता के हिसाब से ही ऐप्स और गेम्स को अपने डिवाइस पर इनस्टॉल करें। पावरफुल ऐप्स भी आपके फोन को ओवरहीट कर सकते है।
खराब बैटरी और चार्जर-
कई बार तो चार्जिंग के दौरान भी फोन ओवर हीट हो जाता है। चार्ज करते समय फोन थोड़ा हीट होना तो नॉर्मल बात है लेकिन अगर आपका फोन चार्जिंग के दौरान ज्यादा गर्म हो रहा है, तो इसके पीछे का कारण खराब बैटरी या चार्जर भी हो सकता है। कुछ समय पहले आईफोन के लेटेस्ट मॉडल में भी काफी ज्यादा हीटिंग इशू देखने को मिले थे। जिसे कंपनी ने सॉफ्टवेयर के जरिए फिक्स किया था।

Smartphone tips

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img