पंजाब के 20 हजार स्कूलों में हुई PTM:CM मान ने नंगल में पेरेंट्स और स्टूडेंट्स से की मुलाकात

पंजाब के 20 हजार स्कूलों में हुई PTM:CM मान ने नंगल में पेरेंट्स और स्टूडेंट्स से की मुलाकात

पंजाब के बीस हजार स्कूलों में आज (मंगलवार) मेगा पेरेंट्स टीचर मीटिंग (PTM) आयोजित की गई। इस मौके पंजाब के सीएम भगवंत मान समेत सारे विधायक और मंत्री स्कूलों में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स और उनके परिजनों से मुलाकात की।

इस मौके नंगल के सरकारी स्कूल में पहुंचे सीएम भगवंत मान ने पेरेंट्स को नसीहत दी है कि बच्चों पर दबाव न बनाए। बच्चे जो चाहते हैं, उन्हें कर लेने दें। उन पर यकीन करें और उनकी सराहना करें। प्रत्येक बच्चे को भगवान ने कोई न कोई टैलेंट जरूर दिया होता है। उसकी तुलना किसी अन्य से ना करे। किसी बच्चे की लिखाई सुंदर होती है तो कोई खेलता अच्छा है। उन्होंने कहा कि कई बार बच्चों से ज्यादा उम्मीदें रख लेते हैं। इससे भी बच्चों पर दबाव बनता है। उन्होंने स्टूडेंट्स को एलन मस्क की कंपनी का उदाहरण देकर कहा कि आप अपने काम में इस तरह से माहिर बने, ताकि आपका कोई दूसरा विकल्प न बन बनाए।

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार की कोशिश यही है कि टीचर केवल स्टूडेंट्स को पढ़ाने का काम करे। बाकी कामों के लिए अन्य लोग तैनात किए जाए। उन्होंने कहा कि 10 हजार से अधिक बच्चे स्कूल में चल रही बस सर्विस का फायदा उठा रहे हैं। इन स्टूडेंट्स में 7200 लड़कियां हैं। सीएम ने कहा कि हमारे बच्चों में टैलेंट की कमी नहीं है, बस उन्हें माहौल देने की जरूरत है। हमारी सरकार ने युवाओं के टैलेंट का मौका दिया है। इससे पहले सीएम ने क्लास रूम में जाकर बच्चों व उनके परिजनों से मुलाकात की। इस मौके शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैंस और सांसद मालविदंर सिंह कंग भी मौजूद थे। इसके अलावा चंडीगढ़ में भी पंजाब के कोटे के हिसाब से अफसर तैनात किए जा रहे है।

PTM सुबह नौ बजे शुरू हो गई थी। कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर मोहाली के सोहाना स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स में पीटीएम में शामिल हुई है। इस दौरान स्कूल में मेले जैसा माहौल था। स्कूलों को काफी सुंदर तरीके से सजाया गया था। वहां पर खाने पीने के स्टॉल तक लगाए गए हैं। वहीं, कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल मोहाली के फेज-3 बी 2 स्कूल ऑफ एमिनेंस में पहुंचे ।

WhatsApp Image 2024-10-22 at 3.28.47 PM

इस दौरान उन्होंने बच्चों व परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने स्कूल में चल रही स्कीमों का जायजा लिया। वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा ने संगरूर, हरभजन सिंह ईटीओ स्कूल ऑफ एमिनेंस छेहरटा और जंडियाला गुरु, हरदीप सिंह मुंडिया स्कूल ऑफ एमिनेंस डेराबस्सी, लालजीत सिंह भुल्लर GSSS कुराली, डॉ. रवजोत अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे।

यह मीटिंग काफी अहम है। इस दौरान पेरेंट्स को जहां बच्चों की खूबियों के बारे में बताया जा रहा है। वहीं, उनकी खामियों को सुधारने पर चर्चा हो रही। पेरेंट्स से शिक्षक उनकी भाषा में बातचीत कर रहे हैं। शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में दी जा रही सुविधाओं के बारे पेरेंट्स को बताया जा रहा है। साथ ही उनका स्कूलों को सुधार करने के लिए फीडबैक लिया जार रहा है।

Latest News

अब इंडिगो-विस्तारा, AI की 30 फ्लाइट्स में बम की धमकी:8 दिन में 120 से ज्यादा विमानों को धमकियां अब इंडिगो-विस्तारा, AI की 30 फ्लाइट्स में बम की धमकी:8 दिन में 120 से ज्यादा विमानों को धमकियां
30 विमानों को एक बार फिर सोमवार देर रात बम से उड़ाने की धमकी मिली है। न्यूज एजेंसी PTI के...
फाजिल्का में स्कूल वैन से गिरकर बच्चे की मौत ,मोड़ आने पर अचानक खुला दरवाजा..
पंजाब के 20 हजार स्कूलों में हुई PTM:CM मान ने नंगल में पेरेंट्स और स्टूडेंट्स से की मुलाकात
हरियाणा रोडवेज बस टोल प्लाजा डिवाइडर से टकराई:17 यात्री घायल
iPhone 17 Air के 4 लीक्स जो किसी Apple आईफोन में नहीं, Plus मॉडल बंद करवाएगा ये पतला फोन
ब्रेकफास्ट में भूलकर भी न करें ये गलतियां ! उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान..
ब्रेन डेड मरीज में अचानक आई जान तो डॉक्टर हैरान, मेडिकल इतिहास में मान रहे चमत्कार