मोगा में एफआईसी जागरूकता सेमिनार आयोजित

मोगा में एफआईसी जागरूकता सेमिनार आयोजित

मोगा, 6 फरवरी:यदि प्रत्येक व्यक्ति सड़क सुरक्षा नियमों का सही ढंग से पालन करे तो सड़क दुर्घटनाओं के ग्राफ में भारी कमी लाई जा सकती है। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने से पहले लोगों में इन नियमों के बारे में जागरूकता बहुत जरूरी है। मोगा की ट्रैफिक पुलिस सड़क दुर्घटनाओं को कम करने और […]

मोगा, 6 फरवरी:
यदि प्रत्येक व्यक्ति सड़क सुरक्षा नियमों का सही ढंग से पालन करे तो सड़क दुर्घटनाओं के ग्राफ में भारी कमी लाई जा सकती है। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने से पहले लोगों में इन नियमों के बारे में जागरूकता बहुत जरूरी है। मोगा की ट्रैफिक पुलिस सड़क दुर्घटनाओं को कम करने और कीमती जिंदगियों को बचाने के लिए जमीनी स्तर पर जागरूकता के लिए विभिन्न स्थानों पर दैनिक शिविर लगा रही है।

ये शब्द प्रभारी ट्रैफिक एजुकेशन सेल मोगा एएसआई ने व्यक्त किए। केवल सिंह आज मोगा के आढ़तियों, व्यापारियों, मजदूरों और वाहन चालकों के लिए आयोजित यातायात जागरूकता सेमिनार के दौरान बोल रहे थे। इस शिविर में उन्होंने लोगों को नशे से दूर रहने, दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, सीट बेल्ट लगाने, तेज गति से वाहन न चलाने, यातायात नियमों का पालन करने, लेन ड्राइविंग, वाहन के दस्तावेज पूरे रखने और अज्ञात वाहनों से दुर्घटना से बचने की सीख दी। इस मौके पर उनके साथ हेड कास्टेबल सुखजिंदर सिंह ट्रैफिक एजुकेशन सेल मोगा भी मौजूद थे।
हेड कांस्टेबल सुखजिंदर सिंह ने साइबर सेल साइबर क्राइम के माध्यम से नशे से दूर रहने और धोखाधड़ी से बचने की जानकारी दी। साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 1930 के बारे में भी जानकारी दी गई। इस मौके पर संजीव कुमार सोनू समेत अन्य मौजूद थे।

उन्होंने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की भी अपील की। सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए कोहरे के मौसम को ध्यान में रखते हुए वाहनों पर रिफ्लेक्टर भी लगाए गए।

Tags:

Latest News

इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण
फिलिस्तीन और इजरायल के बीच जंग पिछले 11 महीने से चल रही है। इस जंग में हजारों मासूम लोग अपनी...
iPhone में ही नहीं अब Apple watch में भी मिलेंगे यह 3 बड़े बदलाव , न्यू हेल्थ फीचर्स समेत मिलेगा इतना कुछ
कपिल देव, जहीर खान जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इन दो खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी
Fatty Liver के मरीज कभी न खाएं ये 3 फल, जान लो इसके नुकसान ,फ़िर नहीं करेंगे कभी गलती
जालंधर की 135 साल पुरानी गोलकनाथ चर्च बेचने की हो रही कोशिश, यूसीएनईटी की शिकायत, DC ने रुकवाई रजिस्ट्री
मणिपुर के पूर्व CM के घर पर रॉकेट से हमला:1 की मौत, 5 घायल
CBI ने फाइनल चार्जशीट की दाख़िल ,दिल्ली के CM केजरीवाल शराब नीति साजिश में शामिल