पंजाब पंचायत चुनाव के दौरान पंजाब में माहौल गर्म, तरनतारन में चली गोली , कई गावों में चुनाव रद

पंजाब पंचायत चुनाव के दौरान पंजाब में माहौल गर्म, तरनतारन में चली गोली , कई गावों में चुनाव रद

पंजाब में पंचायत चुनाव के लिए आज (मंगलवार) सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। सुबह 10 बजे तक 10.5 फीसदी मतदान हुआ है। राज्य में कुल 13,937 ग्राम पंचायतें हैं। चुनाव EVM के बजाय, बैलट पेपर से हो रहे हैं। बैलट पेपर पर नोटा का विकल्प भी है।

जगराओं के कोठे अठचक्क गांव में मतदान शुरू होते ही विवाद हो गया। यहां बूथ के अंदर और बाहर लगी वोटर लिस्ट में अंतर मिला। लोगों के हंगामे के बाद यहां वोटिंग रुकी हुई है।

पंचायत चुनाव में 96 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस की तरफ से भी पुख्ता इंतजाम हैं। मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा। इसके बाद आज ही रिजल्ट जारी होगा।

तरनतारन जिले के गांव सोहल सैण में मतदान केंद्र के बाहर गोली चली। गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया। मतदान के लिए कतार में खड़े लोगों के बीच विवाद हुआ।

3798 सरपंच सर्वसम्मति से चुने गए
पंचायत चुनावों में सरपंच पद के लिए 25,588 उम्मीदवार मैदान में हैं। पंच पद के लिए 80,598 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा 3,798 सरपंच और 48,861 पंच सर्वसम्मति से चुने गए हैं।

तरनतारन के सोहल सैन भगत गांव में गोलियां चलीं। जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया, मनप्रीत सिंह नाम का व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

whatsapp-image-2024-10-15-at-082824-1_1728961476

फिरोजपुर के ममदोट कस्बे के लखमीर गांव के ग्रामीणों ने अभी तक मतदान शुरू नहीं किया है। यहां वोटर बूथ के बाहर धरने पर बैठे हैं। पिछले पांच सालों से वे अपने 441 वोट बनवाने की मांग कर रहे हैं।

तरनतारन जिले के गांव सोहल सैण में पोलिंग बूथ के बाहर गोली चलने का मामला सामने आया है। गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि मतदान के लिए लाइनों में लगे हुए लोगों में विवाद हो गया है। जिसके बाद गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हुआ। एक व्यक्ति की टांग पर गोली लगी है। जिसे अमृतसर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पोलिंग बूथ के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मोहाली के बड़माजरा में पंचायती चुनाव चल रहे हैं। यहां कुल 6500 मतदाता हैं। इनमें से ज़्यादातर मतदाता प्रवासी हैं। हालात ऐसे हैं कि यहां उम्मीदवारों को हिंदी में पोस्टर लगाने पड़ रहे हैं।

 

Latest News

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
  बैंगलुरू में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश की
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता
अमृतसर में हरजिंदर सिंह धामी ने की प्रेस कांफ्रेंस ,SGPC ने रद्द किया ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस्तीफा
नायब सैनी आज हरियाणा CM पद की लेंगे शपथ , PM मोदी का इंतजार