23.5 C
Chandigarh

पंजाब रोडेवज़ के ठेका आधारित ड्राइवरों और कंडक्टरों को रेगुलर करने के लिए सरकार वचनबद्धः लालजीत सिंह भुल्लर

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 11 जनवरीः

पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज कहा कि पंजाब रोडेवज़/पनबस के ठेका आधारित ड्राइवरों और कंडक्टरों को रेगुलर करने के लिए सरकार वचनबद्ध है। 

परिवहन मंत्री ने यह भरोसा पंजाब सिवल सचिवालय स्थित अपने दफ़्तर में पंजाब रोडवेज़़/पनबस स्टेट ट्रांसपोर्ट वर्करज़ यूनियन और पंजाब गवर्नमैंट ट्रांसपोर्ट वर्करज़ यूनियन के मुलाज़िमों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये दिया। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा पंजाब रोडेवज़/पनबस में ठेका आधारित ड्राइवरों और कंडक्टरों को रेगुलर करने सम्बन्धी केस मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान सरकार द्वारा गठित की गई तीन सदस्यीय कैबिनेट सब कमेटी द्वारा हमदर्दी से विचारा जा रहा है। 

कैबिनेट मंत्री ने सचिव परिवहन स. दिलराज सिंह संधावालीया को कहा कि विभाग में विभिन्न तरक्कियों सम्बन्धी मामलों में कार्यवाही तेज़ की जाये। उन्होंने यह भी आदेश दिए कि पंजाब रोडवेज़़/पनबस में तरस के आधार पर रहती नियुक्तियों सम्बन्धी कार्यवाही में तेज़ी लाई जाये ताकि मृत मुलाजिमों के वारिसों को परेशान ना होना पड़े। उन्होंने कहा कि मृत मुलाज़िम के परिवार का भविष्य सुरक्षित रखना सरकार का प्राथमिक फ़र्ज़ है और इस मुद्दे पर विभाग हमदर्दी से फ़ैसला ले। 

परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत की कि सरकारी बसों की पासिंग सम्बन्धी प्रक्रिया में देरी न की जाये। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वह निजी तौर पर दौरे करके ग़ैर-कानूनी ढंग से चल रही बसों के बारे जानें और तुरंत रिपोर्ट दें। उन्होंने कहा कि बसों के टाईम-टेबल सम्बन्धी आ रही शिकायतों को भी तुरंत दूर किया जाये। 

मुलाजिमों द्वारा रखी माँग पर विचार करते हुये कैबिनेट मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि विभाग द्वारा दूर-दराज में नियुक्त ड्राइवरों और कंडक्टरों को घरों के नज़दीक तैनात करने सम्बन्धी हमदर्दी से विचार किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि इस मामले सम्बन्धी तुरंत योजना तैयार करें। उन्होंने विभाग की इमारतों और वर्कशापों की हालत सम्बन्धी भी रिपोर्ट देने के हुक्म दिए। उन्होंने कहा कि जहाँ ज़रूरत हो, वहां तुरंत मुरम्मत करवाई जाये। 

मीटिंग के दौरान सचिव परिवहन स. दिलराज सिंह संधावालीया, डायरैक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट मैडम अमनदीप कौर और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img