22.7 C
Chandigarh

जनसुनवाई शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया

- Advertisement -spot_img

मानसा, 30 जनवरी:
लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए पंजाब सरकार के अपाहे द्वार कार्यक्रम के तहत जिले में प्रत्येक उपमंडल स्तर पर ‘जन सुनवाई शिविर’ आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी के तहत उपमंडल मानसा के डेरा बाबा भाई गुरदास जी और उपमंडल सरदूलगढ़ के गांव भम्मे कलां में ‘जन सुनवाई शिविर’ का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न विभागों की योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए विशेष काउंटर लगाए गए।
उपायुक्त ने कहा कि लोगों की समस्याओं/कठिनाइयों के समाधान हेतु एवं सरकारी विभागों से संबंधित कार्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए उनके आवास के समीप जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य लोगों को कार्यालयों तक पहुंचने हेतु जागरूक करना है. उनकी समस्याओं का समाधान करें। अनावश्यक झंझटों को दूर करें।

उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर भविष्य में भी आयोजित होते रहेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अधिक से अधिक जनसुनवाई शिविरों में पहुंचें और अपना काम करें. इस अवसर पर एस.डी.एम मानसा श्री मनजीत सिंह राजला, एस.डी.एम. सरदूलगढ़ श्री नितेश कुमार जैन और नायब तहसीलदार श्री बलविंदर सिंह उपस्थित थे।
उपायुक्त ने कहा कि आमतौर पर सुदूर गांवों में रहने वाले लोग समय के अभाव के कारण विभिन्न विभागों के कार्यालयों में जाकर अपनी समस्याओं का समाधान कराने से वंचित रह जाते हैं। इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच कर आम स्थानों पर जनसुनवाई शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन शिविरों में आए लोगों के विभिन्न विभागों से संबंधित पात्र कार्यों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया तथा शेष आवेदनों को पात्र प्रणाली के माध्यम से समयबद्ध तरीके से निपटाने के आदेश दिए गए हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img