12.5 C
Chandigarh

जिले के उपमंडलों में सुविधा शिविरों का लाभ उठा रहे हैं लोग-डीसी

- Advertisement -spot_img

फिरोजपुर 13 फरवरी 2024:

पंजाब सरकार द्वारा लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ उनके घर के नजदीक देने के उद्देश्य से जिले के विभिन्न गांवों/शहरों में ‘आप दी सरकार-आप दे दुआर’ के तहत सुविधा शिविर लगाए जा रहे हैं। इन शिविरों में विभिन्न विभागों की 44 प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर राजेश धीमान ने बताया कि फिरोजपुर डिविजन समेत सभी डिविजनों जीरा और गुरुहरसहाए में रोजाना कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसके तहत फिरोजपुर के गांव अटारी, गिल, कमल वाला, कोट करोड़ कलां में कैंप लगाए गए। इसी प्रकार, जीरा और पिंडी में गांव कमलगढ़ कलां, कमलगढ़ खुर्द, वाडा पोह विन्डिया और किल्ली नौ आबाद, गुरुहरसहाए में बुला राय उत्तर, लाखो के बहराम, सवाई के भोकरी में शिविर आयोजित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि विधायक स्वयं इन शिविरों में जाकर शिविरों का निरीक्षण कर रहे हैं और मौके पर ही लोगों की समस्याएं सुनकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को तत्काल समाधान करने के आदेश दे रहे हैं।

         उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को विभिन्न विभागों की सेवाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं. कुछ सेवाओं के लोगों को मौके पर ही प्रमाण पत्र एवं लाभार्थी कार्ड जारी किये जा रहे हैं तथा जो सेवाएँ मौके पर उपलब्ध नहीं करायी जा रही हैं, उनके लिए फॉर्म भरवाकर लाभार्थी को योजना का लाभ देने हेतु संबंधित विभाग को निर्देश दिये जा रहे हैं। । हैं सभी एसडीएम, तहसीलदार और अन्य प्रशासनिक अधिकारी लगातार शिविरों के संपर्क में हैं और वे स्वयं इन शिविरों में जाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं।


         उन्होंने कहा कि इन शिविरों में विभिन्न विभागों से संबंधित लगभग 44 सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने जिलेवासियों से अपील की है कि आपके घर के आसपास जहां भी कैंप लगे, आप उस कैंप में अवश्य पहुंचें और सरकारी विभागों द्वारा दी जा रही महत्वपूर्ण सेवाओं का लाभ उठायें।
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img