22.8 C
Chandigarh

पहले दिन 139 में से 93 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया

- Advertisement -spot_img

फरीदकोट 07 फरवरी 2024

पंजाब सरकार द्वारा राज्य भर में ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’ योजना के तहत लोगों की कठिनाइयों/समस्याओं को हल करने के लिए उपायुक्त श्री विनीत कुमार के निर्देश पर गांव भोलूवाला, बीर भोलूवाला, ब्लॉक फरीदकोट के चेत सिंह वाला, मचाकी कलां, फरीदकोट के वार्ड नंबर-25, 1 और 2, कोटकपूरा के वार्ड नंबर-3, गांव बीर सिखवाला, हरि नौ और जैतो ब्लॉक के वार्ड नंबर-2 और गांव बहबल कलां और बिशनंदी थे। नोडल अधिकारियों द्वारा स्थापित किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री विनीत कुमार ने बताया कि शिविरों के प्रति जहां लोगों में काफी उत्साह है और वे अधिक से अधिक शिविरों में आकर अपनी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी शिविरों में विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तैनात हैं और लोगों की समस्याओं को सुना जा रहा है और उनका समुचित समाधान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने के उद्देश्य से ये शिविर शुरू किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनके घरों के नजदीक और एक ही छत के नीचे पंजाब सरकार द्वारा जारी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करना और लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करना है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि ये शिविर प्रतिदिन अलग-अलग स्थानों पर लगेंगे और लोग इन शिविरों का अधिक से अधिक लाभ उठायें.

उपायुक्त ने कहा कि 6 फरवरी को आयोजित शिविरों में पहले दिन लोगों ने 217 सेवाओं के लिए आवेदन किया, जिनमें से 104 सेवाएं मौके पर ही प्रदान की गईं और शेष सेवाएं भी शीघ्र प्रदान की जाएंगी। इसके अलावा शिविरों में प्राप्त 139 शिकायतों में से 93 का मौके पर ही समाधान कर दिया गया तथा शेष शिकायतों का भी शीघ्र ही समाधान कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 08 फरवरी को फरीदकोट के वार्ड नंबर 4, 5, 6, 7, गांव मचाकी खुर्द और किला नंबर (सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक) अराईवाला कलां, और गोलेवाला (दोपहर 02.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक) ब्लॉक नांतकपुरा के वार्ड -4, गांव ढिल्लवां कलां, फिड्डे कला और ब्लॉक जैतो के वार्ड नंबर-3, गांव बहबल खुर्द और गुरुसर में कैंप लगाए जाएंगे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img