9.7 C
Chandigarh

चेयरमैन पंजाब लोक सेवा आयोग और राज्य मुख्य सूचना कमिश्नर के पद के लिए ली शपथ 

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 29 जनवरी: 

पंजाब के राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित ने आज पंजाब राज भवन, चंडीगढ़ में पंजाब लोक सेवा आयोग के नव-नियुक्त चेयरमैन श्री जतिन्दर सिंह औलख और पंजाब राज सूचना आयोग के नव नियुक्त राज्य मुख्य सूचना कमिश्नर श्री इन्दरपाल सिंह को पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई।  

यहाँ पंजाब राज भवन में मुख्य सचिव श्री अनुराग वर्मा ने शपथ ग्रहण समारोह की कार्यवाही चलाई।  

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा, ब्रम शंकर जिम्पा और गुरमीत सिंह खुड्डियां, मुख्यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव वीके सिंह, डीजीपी गौरव यादव, मुख्यमंत्री के डायरैक्टर मीडिया बलतेज सिंह पन्नू, पंजाब लोक सेवा आयोग के मैंबर गुरप्रताप सिंह मान, सुप्रीत घुम्मन और हरमोहन कौर संधू, राज्य सूचना कमिश्नर असित जोली और अमृत प्रताप सिंह सेखों के अलावा सिविल और पुलिस के उच्च प्रशासनिक अधिकारी और नव-नियुक्त चेयरमैन और राज्य मुख्य सूचना कमिश्नर के पारिवारिक मैंबर और शुभचिंतक मौजूद थे।  

जि़क्रयोग्य है कि पंजाब काडर के 1997 बैच के आई.पी.एस. अधिकारी श्री जतिन्दर सिंह औलख गाँव बरगाड़ी (फरीदकोट) में जन्मे-पले हैं। पंजाब पुलिस में 33 साल सेवाएं निभाने के बाद ए.डी.जी.पी. के रैंक पर इंटेलिजेंस चीफ़ के तौर पर सेवानिवृत्त हुए थे। श्री औलख ने पी.पी.एस. नाभा से स्कूली शिक्षा, डी.ए.वी. कॉलेज चंडीगढ़ से बी.ए. (ऑनर्स) और पंजाब यूनिवर्सिटी से एल.एल.बी. और इतिहास विषय में एम.ए. की डिग्री हासिल की।  

अपने सेवा-काल के दौरान वह अलग-अलग जिलों एस.ए.एस. नगर, संगरूर, रूपनगर, जगराओं, एस.बी.एस. नगर, और खन्ना में एस.एस.पी. के रूप में तैनात रहे। वह पुलिस कमिश्नर अमृतसर और पुलिस कमिश्नर लुधियाना, आई.जी. पटियाला और फिऱोज़पुर रेंज, आई.जी. हैडक्वार्टर और इंटेलिजेंस के तौर पर सेवा निभाने के उपरांत ए.डी.जी.पी. के रैंक पर ख़ुफिय़ा विंग के प्रमुख के तौर पर सेवानिवृत्त हुए थे। उनको राष्ट्रीय पुरस्कार (विशेष), विशेष सेवाओं के लिए पुलिस मैडल, पुलिस मैडल फॉर मैरीटोरियस सर्विसिज, मुख्यमंत्री मैडल और तीन बार डी.जी.पी. की सराहना डिस्क से भी सम्मानित किया जा चुका है।  

राज्य मुख्य सूचना कमिश्नर के तौर पर शपथ ग्रहण करने वाले प्रसिद्ध एडवोकेट श्री इन्दरपाल सिंह होशियारपुर के निवासी हैं। श्री इन्दरपाल सिंह ने कानूनी क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई और वह ब्रिटिश हाई कमीशन के लिए स्टैंडिंग कौंसिल, पैनल भारतीय यूनियन, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के बार कौंसिल मैंबर चुने गए और इसके बाद पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की बार कौंसिल के उप चेयरमैन चुने गए। उनको 20 अगस्त, 2022 को पंजाब के सीनियर एडीशनल एडवोकेट जनरल के तौर पर नियुक्त किया गया था।  

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img