हिमाचल में बादल फटा, पावर प्रोजेक्ट में घुसा पानी

मलबे से मनाली-लेह रोड बंद

हिमाचल में बादल फटा, पावर प्रोजेक्ट में घुसा पानी

हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pardesh ) के मनाली  में बुधवार रात को बादल फटने से यहां के अंजनी महादेव नाले में बाढ़ आ गई। इससे भारी मात्रा में मलबा मनाली-लेह सड़क पर आ गया, जिससे सड़क यातायात के लिए पूरी तरह बंद हो गई। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में बादल फटने के बाद भारी बारिश हुई, जिससे यह तबाही हुई।

अंजनी महादेव नाले में आई बाढ़ की चपेट में एक मकान भी आ गया, जो पूरी तरह टूट गया। अब तक कोई जानी नुकसान की सूचना नहीं है। नाले में बाढ़ से यहां एक हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट को भी नुकसान हुआ है। बाढ़ का मलबा प्रोजेक्ट में घुस गया है।

इधर, हरियाणा ( haryana ) में मानसून 30 जुलाई तक रहेगा। इस वजह से आज दक्षिण हरियाणा (Haryana ) में तेज बारिश होगी। मौसम विभाग ( IMD) ने 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

download (2)

पंजाब ( punjab ) में भी 6 दिन मानसून रहेगा। मौसम माहिरों के मुताबिक अगले 2 दिनों में पंजाब में मानसून की सक्रियता बढ़ेगी। जिससे हिमाचल से सटे पंजाब के इलाकों में तेज बारिश होगी।

मौसम विभाग (IMD )  ने पठानकोट में तेज बारिश और 13 जिलों में सामान्य बारिश का अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश में मानसून धीमा पड़ा हुआ है। चंडीगढ़ में बारिश का अलर्ट नहीं है।

Latest News

इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण
फिलिस्तीन और इजरायल के बीच जंग पिछले 11 महीने से चल रही है। इस जंग में हजारों मासूम लोग अपनी...
iPhone में ही नहीं अब Apple watch में भी मिलेंगे यह 3 बड़े बदलाव , न्यू हेल्थ फीचर्स समेत मिलेगा इतना कुछ
कपिल देव, जहीर खान जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इन दो खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी
Fatty Liver के मरीज कभी न खाएं ये 3 फल, जान लो इसके नुकसान ,फ़िर नहीं करेंगे कभी गलती
जालंधर की 135 साल पुरानी गोलकनाथ चर्च बेचने की हो रही कोशिश, यूसीएनईटी की शिकायत, DC ने रुकवाई रजिस्ट्री
मणिपुर के पूर्व CM के घर पर रॉकेट से हमला:1 की मौत, 5 घायल
CBI ने फाइनल चार्जशीट की दाख़िल ,दिल्ली के CM केजरीवाल शराब नीति साजिश में शामिल