Love Bite से हो सकती है मौत! करते हुए रहा थोड़ा ज्यादा प्रेशर तो आ सकता है ब्रेन स्ट्रोक

Love Bite से हो सकती है मौत! करते हुए रहा थोड़ा ज्यादा प्रेशर तो आ सकता है ब्रेन स्ट्रोक

लव बाइट अपने साथी को प्यार का इजहार करने का एक तरीका है। लेकिन क्या लव बाइट या Hickey से किसी की जान भी जा सकती है? अकसर इस टॉपिक पर सोशल मीडिया पर लोग कमेंट करते हैं। वहीं, इस बारे में डॉक्टरों का कहना है कि लव बाइट या हिक्की से कोई खतरा नहीं है। बता दें इस बारे में सबसे पहले बहस साल 2023 में उस समय शुरू हुई थी जब मैक्सिको में 17 साल के लड़के की उसकी गर्लप्रेंड द्वारा लव बाइट करने पर स्ट्रोक आने से मौत हो गई थी।

लवन बाइट कब हो सकती है जानलेवा?
डॉक्टरों के अनुसार लव बाइट या हिक्की से किसी को खतरा नहीं है। लेकिन यह उस समय जानलेवा हो सकती है जब बाइट करते हुए गर्दन पर प्रेशर या ताकत से काट लिया जाए। दरअसल, अधिक दबाव से गर्दन की उस नली पर चोट आने का खतरा रहता है जो गर्दन से होती हुई हमारे दिमाग और दिल से जुड़ी होती है।

download (17)

केवर रेयर केस में आ सकता है स्ट्रोक
डॉक्टरों के अनुसार जब कोई गर्दन की नस पर ज्यादा प्रेशर के साथ काट लेता है तो उसकी नली की पतली परत डैमेज हो जाती है और उसमें अंदर की अंदर खून बहने लगता है। डॉक्टरों का कहना है कि इसे  मेडिकल की भाषा में dissection कहते हैं। यानी गर्दन के अंदर खून का थक्का जम जाता है और जब ये दिमाग में चला जाता है तो इससे स्ट्रोक आ जाता है। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा किसी रेयर केस में ही होता है। अमूमन लव बाइट से किसी को जान का खतरा नहीं है।

Latest News

जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद
पंजाब के जालंधर में पॉश एरिया ग्रीन पार्क से जालंधर सिटी पुलिस की सीआईए स्टाफ की टीम ने एक किलो...
फैमिली के साथ वेकेशन पर निकले रणबीर-आलिया , दादी नीतू कपूर को देखकर राहा ने बजाई ताली
PM मोदी ने रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर समिट का किया उद्घाटन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और उनके पति को मनाया
क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत