मस्क के ‘एक्स’ खरीदने की इनसाइड स्टोरी का खुलासा, एक अकाउंट और पराग अग्रवाल की न बनी डील की वजह

मस्क के ‘एक्स’ खरीदने की इनसाइड स्टोरी का खुलासा, एक अकाउंट और पराग अग्रवाल की न बनी डील की वजह

Elon Musk

Elon Musk

टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने जब सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर (अब एक्स) का अधिग्रहण किया था तो उस खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। अधिग्रहण की वजह को लेकर कई कयास लगाए गए थे, लेकिन अब एक किताब में दावा किया गया है कि एलन मस्क एक ‘एक्स’ अकाउंट पर रोक लगवाना चाहते थे, लेकिन ‘एक्स’ के तत्कालीन सीईओ पराग अग्रवाल ने उससे इनकार कर दिया था। इसके बाद ही एलन मस्क ने ‘एक्स’ को खरीदने का मन बना लिया था।

एक अकाउंट पर रोक लगाने से पराग ने कर दिया था इनकार
एक किताब ‘बैटल फॉर द बर्ड’ में दावा किया गया है कि अमेरिकी प्रोग्रामर जैक स्वीनी का एक्स पर ‘एलनजेट’ के नाम से एक अकाउंट था। ये अकाउंट एलन मस्क के निजी जेट की यात्राओं की जानकारी साझा करता था। एलन मस्क इस अकाउंट से खुश नहीं थे और वे चाहते थे कि एक्स उस पर प्रतिबंध लगाए। इसे लेकर एलन मस्क ने ‘एक्स’ के तत्कालीन सीईओ पराग अग्रवाल से बात भी की थी। किताब में दावा किया गया है कि पराग अग्रवाल ने उस अकाउंट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

किताब के अनुसार, एलन मस्क ने जैक स्वीनी को उनकी यात्राओं की जानकारी नहीं देने के लिए पांच हजार डॉलर देने की भी पेशकश की थी, लेकिन जैक स्वीनी ने पचास हजार डॉलर की मांग की। इसके बाद एलन मस्क ने जैक स्वीनी के अकाउंट पर रोक लगवाने की कोशिश की। हालांकि पराग अग्रवाल के इनकार के बाद मस्क ने एक्स को खरीदने का ही मन बना लिया था। 

READ ALSO: बेटे नमाशी ने मिथुन के प्रशंसकों को दी खुशखबरी, इस दिन अस्पताल से मिल जाएगी छुट्टी

अक्तूबर 2022 में की थी 44 अरब डॉलर की डील
शुरुआत में मस्क ने एक्स के शेयर खरीदे और फिर उसके बोर्ड के सदस्य बने। इसके बाद अक्तूबर 2022 में मस्क ने एक्स को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील की। एक्स के अधिग्रहण के बाद मस्क ने पराग अग्रवाल समेत कई लोगों को पद से हटा दिया। हैरानी की बात ये है कि जैक स्वीनी अभी भी सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म पर एलन मस्क के प्राइवेट जेट की यात्राओं की जानकारी साझा करते हैं। जिस किताब में एक्स की खरीद की इस इनसाइड स्टोरी का खुलासा किया गया है, वह आगामी 20 फरवरी को बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 

Elon Musk

About The Author

Related Posts

Advertisement

Latest News

कोवीशील्ड वैक्सीन को लेकर जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कोवीशील्ड वैक्सीन को लेकर जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
एस्ट्राजेनेका पर आरोप है कि उनकी वैक्सीन से कई लोगों की मौत हो गई। वहीं कई अन्य को गंभीर बीमारियों...
NOTA को ज्यादा वोट तो चुनाव रद्द हो , SC में याचिका
संदेशखाली में CBI ने NSG कमांडो के साथ की सर्चिंग
13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग खत्म , जानें आज कितने प्रतिशत हुई वोटिंग
किसानों को मंडियों में कोई दिक्कत नहीं आने दी जायेगी : अनुराग वर्मा
जानबूझकर आम-मिठाई खा रहे:ताकि ब्लड शुगर बढ़े और जमानत मिले; ED का केजरीवाल पर आरोप
” मां के निधन के बाद जीने का रास्ता तलाश रही ” हिमाचल डिप्टी सीएम की बेटी का चुनाव लड़ने से इनकार