पंजाब से फिनलैंड जाने वाले शिक्षकों से मिले CM मान ,टीचर्स को दी बधाई

कहा- पंजाब का भविष्य आपके हाथ में

पंजाब से फिनलैंड जाने वाले शिक्षकों से मिले CM मान ,टीचर्स को दी बधाई

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों से मुलाकात की जो प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड जाएंगे। सीएम भगवंत सिंह मान और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज दिल्ली में दोपहर करीब 1 बजे अध्यापकों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया।

बता दें कि पंजाब सरकार आज प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेज रही है। अध्यापकों को सीएम मान रवाना करेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब सरकार ने प्रिंसिपलों को ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर भेजा था। विदेश जाने से अध्यापकों के अच्छे संस्थानों से संबंध बनेंगे और पंजाब में शिक्षा को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

पंजाब के सीएम सरदार भगवंत सिंह मान ने टीचर्स को बधाई देते हुए कहा- आप पंजाब और देश के भविष्य लिख रहे हो। आप बच्चों के टैलेंट को निखारते हो। आज के समय में पढ़ाई सबसे अनमोल चीज है। हमारी पार्टी जब बनी थी तो हमारा एक ही उद्देश्य था कि दिल्ली के स्कूलों और अस्पताल को किसी तरह अच्छा बनाना है।

GaKsTMLWMAAxMZ8

मगर आप सुप्रीमों केजरीवाल और दिल्ली के पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों को ठीक करने का फैसला लिया। दिल्ली में बहुत चैलेंज फेस करने पड़े, मगर लगातार काम करने के बाद आज दिल्ली के एजुकेशन मॉडल की सभी तारीफ करते हैं।सीएम मान ने आगे कहा- पहली बार सरकार स्कूलों में हमने पेरेंट्स टीचर मीटिंग शुरू की। जिससे मां बाप को पता हो कि उनका बच्चा क्या पढ़ रहा है और क्या कर रहा है। इससे स्कूल के बाद भी किस माहौल में बच्चा रह रहा है, इस बारे में भी परिवार को बच्चे के बारे में पता चलेगा। हम आने वाले दिनों में एक मेगा पीटीएम करेंगे। ऐसा पहली बार हुआ है कि पंजाब के 157 बच्चों ने आईआईटी का टेस्ट पास किया है।

 

Latest News

व्रत के 24 घंटे पहले भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां! व्रत के 24 घंटे पहले भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां!
  देश में इस वक्त त्योहारों की धूम है, आने वाले हफ्ते में करवा चौथ का व्रत रखा जाएगा। यह
विराट कोहली के नाम जुड़ा एक और कीर्तिमान, सचिन-गावस्कर के खास क्लब में हुई एंट्री
पंजाब से फिनलैंड जाने वाले शिक्षकों से मिले CM मान ,टीचर्स को दी बधाई
पटियाला उतरी बाइपास परियोजना को हरी झंडी:केंद्रीय मंत्री गडकरी ने साझा की जानकारी
हरियाणा के सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री डायलिसिस होगी - CM Nayab Saini
राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से झटका , कोर्ट ने नोटिस जारी कर चार हफ्ते में मांगा जवाब
पाकिस्तान से संचालित ड्रग तस्कर गैंग का सदस्य गिरफ्तार:1.350 किलो हेरोइन बरामद