5 जुलाई को शपथ ले सकता है अमृतपाल सिंह

5 जुलाई को शपथ ले सकता है अमृतपाल सिंह

पंजाब सरकार ने खडूर साहिब से चुने गए सांसद अमृतपाल सिंह को शपथ दिलाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को आवेदन भेजा था। अब चर्चा है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह परसों यानी शुक्रवार (5 जुलाई) को शपथ ले सकते हैं।

111247152

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की अनुमति के बाद 2017 के जम्मू-कश्मीर आतंकी फंडिंग मामले में जेल में बंद कश्मीरी नेता शेख अब्दुल राशिद उर्फ ​​इंजीनियर राशिद भी कल शपथ लेंगे। ऐसे में चर्चा है कि अमृतपाल भी कल शपथ लेंगे, लेकिन इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक, वह स्पीकर के कमरे में यह शपथ लेंगे। अब्दुल राशिद को भी शपथ लेनी है। उन्हें एजेंसियों और सरकार की तरफ से हरी झंडी दे दी गई है। हालांकि इस बारे में न तो अमृतपाल के वकील को और न ही परिवार को ऐसी कोई जानकारी है।

अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) घनश्याम थोरी संसद की शपथ दिलाने के लिए जेल से अस्थाई रिहाई के नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह के आवेदन की स्थिति के बारे में बुधवार को फैसला करेंगे। पंजाब सरकार ने उन्हें फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है।

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के वकील राजदेव सिंह खालसा ने कहा- हमें फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और ना ही किसी पारिवारिक सदस्य को इस बारे में कुछ पता है। जेल मैं भी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। राजदेव सिंह खालसा ने कहा- जो भी चैनल खबर चला रहे हैं, वह उनके अपने सूत्र हैं। हमें फिलहाल ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

About The Author

Advertisement

Latest News