8.9 C
Chandigarh

करीब तीन लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, कई प्रतीक्षारत, मंदिर आने वाले सभी रास्ते बंद

- Advertisement -spot_img

Ayodhya Ram Mandir 

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह अयोध्या के राम मंदिर में रामलला भक्तों को दर्शन दे रहे हैं। मंगलवार की सुबह दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए हैं। सीएम योगी यहां व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। उनका हेलीकॉप्टर रामकथा हेलीपैड पर उतरा। इस समय शासन के उच्चाधिकारी भी अयोध्या में मौजूद हैं। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। इससे उन्हें नियंत्रित करने के लिए प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

ढाई से तीन लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के किए दर्शन
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अगले दिन यानी मंगलवार को करीब 2.5 लाख से 3 लाख श्रद्धालुओं ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए हैं और इतनी ही संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। स्थानीय प्रशासन भक्तों को निरंतर दर्शन कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं कर रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

READ ALSO:मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा राजनीतिक दलों के साथ बैठक; वोटर सूची (फोटो रहित) की सीडी दी

एडीजी जोन लखनऊ ने की भक्तों से अपील

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ पर लखनऊ जोन एडीजी पीयूष मोर्डिया ने कहा कि बड़ी संख्या में भक्त यहां एकत्र हुए हैं। आगे कहा कि यह सुनिश्चित करना हमारा प्राथमिक कर्तव्य है कि किसी भी भक्त को असुविधा न हो। मैं भक्तों से अपील करता हूं कि वे मंदिर परिसर के अंदर मोबाइल फोन का उपयोग न करें। भक्तों से धैर्य रखने की अपील है।

Ayodhya Ram Mandir 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img