ग्रीन लैंड स्कूल बेरेटा में विद्यार्थियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया

ग्रीन लैंड स्कूल बेरेटा में विद्यार्थियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया

मानसा, 31 जनवरी:सरकार के निर्देशानुसार सड़कों पर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिला नागरिक प्रशासन और पुलिस प्रशासन लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक कर रहा है। इसी शृंखला के तहत ए.एस.आई श्री सुरेश कुमार के नेतृत्व में विद्यार्थियों एवं आम जनता को यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए शिक्षण संस्थानों […]

मानसा, 31 जनवरी:
सरकार के निर्देशानुसार सड़कों पर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिला नागरिक प्रशासन और पुलिस प्रशासन लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक कर रहा है। इसी शृंखला के तहत ए.एस.आई श्री सुरेश कुमार के नेतृत्व में विद्यार्थियों एवं आम जनता को यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए शिक्षण संस्थानों एवं सार्वजनिक स्थानों पर शिविर आयोजित किये जा रहे हैं।
इसी अभियान के तहत एएसआई ने ब्रेटा स्थित ग्रीन लैंड स्कूल में सेमिनार के दौरान स्कूली छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी दी। सुरेश कुमार ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों की जानकारी बहुत जरूरी है। किसी भी वाहन को चलाते समय अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करना हमारा प्राथमिक कर्तव्य है।
उन्होंने कहा कि हमें दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट तथा चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग करने से काफी सुरक्षा होती है। उन्होंने कहा कि गाड़ी चलाते समय शांत और सतर्क रहना बहुत जरूरी है ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना से बचा जा सके।

Tags:

Advertisement

Latest News