ED समन केस में CM केजरीवाल को मिली अग्रिम जमानत

ED समन केस में CM केजरीवाल को मिली अग्रिम जमानत

Arvind Kejriwal ED Summon

Arvind Kejriwal ED Summon

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे। दलीलें शुरू होते ही उन्हें जमानत मिल गई। कोर्ट ने उन्हें व्यक्तिगत पेशी से छूट देते हुए 15 हजार रुपए का निजी मुचलका भरने का निर्देश दिया।

एडीशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने केजरीवाल के कोर्ट से जाने की परमिशन दे दी। इसके बाद उनके वकीलों ने दलीलें रखीं। जिसमें उन्होंने ED की शिकायतों से जुड़े दस्तावेज की मांग की।

कोर्ट ने ED को दस्तावेज देने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 1 अप्रैल को होगी।

राउज एवेन्यू कोर्ट में शुक्रवार (15 मार्च) को सुनवाई हुई थी। ED की याचिका पर कोर्ट में पेश होने के लिए उन्हें 7 मार्च को समन जारी हुआ था।

केजरीवाल को ED अब तक 8 समन जारी कर चुकी है। केजरीवाल एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद जांच एजेंसी ने कोर्ट में केजरीवाल के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज करवाईं हैं।

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में 15,000 रुपये के जमानत बांड और 1 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी। मामले पर ईडी की दो शिकायतों के आधार पर अदालत द्वारा उन्हें जारी किए गए समन के बाद केजरीवाल अदालत में पेश हुए थे।

ईडी ने मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष दो शिकायतें दायर की थीं, जिसमें मामले में उन्हें जारी किए गए कई समन को नजरअंदाज करने के लिए केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई थी। ताजा शिकायत आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक द्वारा समन संख्या का सम्मान नहीं करने से संबंधित है।

ईडी ने इससे पहले मजिस्ट्रियल अदालत में याचिका दायर कर केजरीवाल पर मुकदमा चलाने की मांग की थी, क्योंकि वह अब खत्म हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें जारी किए गए पहले तीन समन में शामिल नहीं हुए थे। एसीएमएम मल्होत्रा की अदालत ने मामले को (समन संख्या 1 से 3 के संबंध में) अन्य शिकायत के साथ 16 मार्च को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया था।

READ ALSO: फिऱोज़पुर में 2 करोड़ की लागत के साथ बना देश का पहला ऐतिहासिक सारागढ़ी म्युजिय़म लोकार्पित  

बता दें कि आज दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई। इसी के चलते उनके आवास के बाहर भी काफी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। करीब 10 बजे अरविंद केजरीवाल अपने आवास से कोर्ट के लिए रवाना हुए थे, ॉजिसके चलते दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट के बाहर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

बता दें, केजरीवाल अब तक एजेंसी द्वारा जारी किए गए आठ समन को छोड़ चुके हैं।

Arvind Kejriwal ED Summon

About The Author

Advertisement

Latest News

अमृतसर से पाकिस्तानी तस्कर डोगर राजपूत के 2 हैंडलर गिरफ्तार अमृतसर से पाकिस्तानी तस्कर डोगर राजपूत के 2 हैंडलर गिरफ्तार
पंजाब के अमृतसर में देहात पुलिस ने एक किलो आइस (मेथामेटाफिन) और तीन किलोग्राम हेरोइन के साथ दो नशा तस्करों...
रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से गिरा यात्री:RPF जवान ने ऐसे बचाई जान
गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर बड़ा एक्शन
पंजाब में शुक्रवार 10 मई को छुट्टी रहेगी
कनाडा पंजाब के संगठित अपराध से जुड़े लोगों को गैंगलैंड वीजा दे रहा है : एस जयशंकर
जेजेपी के लिए परीक्षा की घड़ी, 10 में से 7 विधायक 'चुनाव प्रचार ' से गायब
बहुत ज्यादा गर्मी लगने का क्या है कारण ? इसके पीछे की क्या है असल वजह और जानिए कम करने के उपाय