23.5 C
Chandigarh

Apple GPT बढ़ाएगा ChatGPT और Samsung की मुश्किलें; मिलेगा लाखों यूजर्स को फायदा

- Advertisement -spot_img

Apple GPT launch in india

हम अब तक गूगल, माइक्रोसॉफ्ट जैसी कई बड़ी टेक कंपनियों के AI चैटबॉट देख चुके है, लेकिन अभी तक एक नाम मानो कहीं मिसिंग है। कंपनी काफी समय से AI को लेकर चुप्पी साधे हुए है। यहां तक की नई आईफोन 15 सीरीज के लॉन्च के समय भी हमें कोई भी AI फीचर या चैट बॉट देखने को नहीं मिला। हालांकि, अब कहा जा रहा है कि इस साल एप्पल भी इस सेगमेंट में जोरदार एंट्री लेने की तैयारी कर रहा है।

Read also: सीएम मनोहर लाल ने किया ध्वजारोहण; कहा भाजपा सरकार वचन की पक्की

WWDC 2024 में होगी एंट्री-
इसकी पहली झलक हमें WWDC 2024 में देखने को मिल सकती है। कंपनी आमतौर पर अपने बड़े डेवलपमेंट को हमेशा से सुर्खियों से दूर रखती आई है और AI के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। Apple इस वक्त अपने बड़े लैंग्वेज मॉडल पर काम कर रहा है जिसे AppleGPT कहा जा रहा है, जो सीधे तौर पर ChatGPT और अन्य LLM को कड़ी टक्कर देगा। यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी तब तक किसी भी दौड़ में शामिल नहीं होती जब तक वह पूरी तरह तैयार न हो जाए।
आ रही है सिरी 2.0-
AppleGPT के साथ भी हमें कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। कंपनी पहले दिन से ही iPhones और यहां तक कि iPads के लिए इस नए GPT को पेश कर सकती है। इसी बीच यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी अपने असिस्टेंट को भी अपग्रेड करेगी। जिसे सिरी 2.0 के नाम से पेश किया जाएगा। जो IOS 18 के अपडेट के साथ रोल आउट की जा सकती है।
कैसे होगा फायदा?
सैमसंग ने हाल ही में कई नए AI फीचर्स को गैलेक्सी S24 सीरीज के साथ पेश किया है। अब एप्पल भी ये बात अच्छे से जनता है कि अगर कहीं थोड़ी भी चूक हुई तो उसकी ये देरी कंपनी के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है। एप्पल अगर ChatGPT और Samsung से बेहतर कुछ पेश करता है तो यकीनन इससे लाखों यूजर्स को फायदा होगा।

Apple GPT launch in india

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img