22.7 C
Chandigarh

मीत हेयर द्वारा जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा

- Advertisement -spot_img

अमृतसर, 23 जनवरी 2024 -कैबिनेट मंत्री श्री गुरमीत सिंह हेयर, जिन्हें मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान ने अमृतसर और तरनतारन जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है, वे विशेष रूप से यहां चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने आए थे। बैठक में उन्होंने जिले के अधिकारियों को स्पष्ट किया कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाये. उन्होंने कहा कि सबसे पहले श्री दरबार साहिब के आसपास के इलाके को कूड़े से मुक्त किया जाए और इस क्षेत्र के कूड़े को गीला और सूखा दो भागों में इकट्ठा करने की व्यवस्था दो महीने के भीतर पूरी की जाए।

उन्होंने कहा कि जनता के पैसे का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए और जनता का काम समय पर होना चाहिए. उन्होंने शहर में कचरा प्रबंधन का जिक्र करते हुए निगम अधिकारियों से अगली बैठक तक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा. उन्होंने कहा कि स्वच्छ वातावरण बनाने की जिम्मेदारी हम सभी की है और यह हमारे और हमारे भविष्य के लिए जरूरी है। उन्होंने जिले में बन रहे यूनिटी मॉल की प्रगति, स्वदेश दर्शन, स्मार्ट सिटी, मनरेगा, लोक निर्माण विभाग, पंचायत विभाग सहित अन्य विभागों के तहत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की।

मीटिंग में विधायक स. जसविन्दर सिंह रामदास, विधायक श्रीमती जीवनजोत कौर, पुलिस कमिश्नर स. गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एस.एस.पी. श्री सतिंदर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री हरप्रीत सिंह, श्री परमजीत कौर, श्रीमती अमनदीप कौर, एसडीएम साहिबान, आरटीए। एस: अर्शदीप सिंह, चेयरपर्सन एस: जसप्रीत सिंह, निदेशक जनसंपर्क जीएनडीयू श्री परवीन पुरी एवं जिले के सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, कैबिनेट मंत्री श्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने अटारी सीमा पर प्रतिदिन आने वाले हजारों पर्यटकों की सुविधा के लिए अच्छा बुनियादी ढांचा विकसित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि गांवों में मनरेगा के तहत अधिक से अधिक कार्य कराकर जहां गांव का विकास किया जाए वहीं लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा किए जाएं। इस मौके पर श्री धालीवाल ने प्रत्येक विभाग द्वारा शहरों व गांवों में किये गये कार्यों का ब्योरा लिया और विस्तार से चर्चा की. डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिला अधिकारियों की ओर से आश्वासन दिया कि सरकार की ओर से जो भी आदेश मिलेंगे, सभी अधिकारी उस पर ईमानदारी से काम करेंगे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img