8.9 C
Chandigarh

दस्तावेज न होने पर 2 स्कूल बसों के चालान किए गए

- Advertisement -spot_img

मानसा, 22 जनवरी:
उपायुक्त श्री परमवीर सिंह के निर्देश एवं एस.डी.एम. मानसा श्री मनजीत सिंह राजला के दिशा-निर्देशों के तहत सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी संबंधी भीखी-बरनाला रोड पर नाका लगाकर अलग-अलग स्कूली वाहनों की जांच की गई।
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला बाल संरक्षण अधिकारी हरप्रीत कौर संधू ने बताया कि चेकिंग के दौरान विभिन्न स्कूलों की लगभग 21 बसों की जांच की गई और जिन बसों के दस्तावेज अपर्याप्त पाए गए, उनमें से 02 बसों का चालान किया गया और निर्देश दिए गए कि एक सप्ताह पूरा किया जाए। आपके दस्तावेज़ भीतर इस अवसर पर उन्हें सुरक्षित विद्यालय नीति के बारे में जागरूक किया गया।
उन्होंने बताया कि वैन प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि वैन में प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स, अग्निशमन यंत्र, बस के अंदर कैमरा जैसी बुनियादी सुविधाएं होनी चाहिए, बस का रंग पीला होना चाहिए और बस या वैन की पट्टी पर स्कूल का नाम होना चाहिए। . इसके अलावा स्कूल की लड़कियों के लिए सरकारी नंबर प्लेट, फिटनेस सर्टिफिकेट और लेडीज अटेंडेंट होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है. उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अगर उनके बच्चों की बस में उक्त सुविधाएं या दस्तावेज नहीं हैं तो वे बस मालिक से ये जरूरी सामान उपलब्ध कराने के लिए कहें।
इस अवसर पर राजवीर शर्मा, दया नंद, सुरेश कुमार ए.एस.आई. ट्रैफिक प्रभारी एवं ए.एस.आई गुरमेल सिंह मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img