एयरपोर्ट पर दो विमानों में टक्कर, बाल-बाल बचे 277 यात्री

एयरपोर्ट पर दो विमानों में टक्कर, बाल-बाल बचे 277 यात्री

 अमेरिका के अटलांटा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो विमानों की जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है। ये हादसा तब हुआ जब दोनों विमान मंगलवार को अपने-अपने निर्धारित स्थानों पर ले जाए रहे थे। डेल्टा एयरबस A350 और एंडेवर बॉम्बार्डियर CRJ900 जेट के यात्रियों को सुरक्षित तौर पर दूसरे विमानों में बिठा कर रवाना किया गया। हालांकि इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई और दोनों विमानों के सभी 271 यात्री सुरक्षित रहे।

अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि डेल्टा फ्लाइट 295 के पंखों ने एंडेवर एयर फ्लाइट 5526 के पिछले हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया। एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि दोनों विमान टैक्सी-वे पर थे, और इसी दौरान एक दूसरे से टकरा गए। डेल्टा एयरबस विमान टोक्यो के लिए उड़ान भरने वाला था, जबकि एंडेवर अमेरिका के लुइसियाना जाने वाला था। बता दें कि एंडेवर भी डेल्टा एयरलाइंस की ही एक कंपनी है। दोनों विमानों का विंग और पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इसे देखा जा सकता है। जिसमें एक विमान का पिछला हिस्सा दूसरे विमान द्वारा खंडित हो गया है।

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने अपना अनुभव साझा करते हुए लिखा कि ये भयानक था। हम अटलांटा से लुइसियाना की फ्लाइट पकड़ने की तैयारी कर रहे थे कि दूसरे विमान ने हमारे प्लेन का पिछला हिस्सा काट दिया। हम सुरक्षित हैं। कोई आगजनी नहीं हुई और न ही धुआं उठा।

GXIOmuNWMAgkNh6

डेल्टा कंपनी ने अपने बयान में कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। यात्रियों को फिर से टर्मिनल पर भेजा गया और उन्हें दूसरे विमान से गंतव्य के लिए भेजा गया। एयरलाइन ने कहा कि DL295 विमान के 221 यात्री थे, जबकि DL5526 विमान के 56 यात्री थे, जिन्हें दूसरे विमानों के जरिए भेजा गया।

Latest News

Amazon सेल से पहले iPhone 15 मिल रहा है इतना सस्ता , क़ीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान Amazon सेल से पहले iPhone 15 मिल रहा है इतना सस्ता , क़ीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान
एप्पल ने iPhone 15 को 2023 में रिलीज किया था। फोन के लॉन्च होने के बाद से Amazon पर कई...
50 साल की रिसर्च, वैज्ञानिकों ने नया ब्लड ग्रुप खोजा, जानें किन-किन के लिए फायदेमंद?
जम्मू-कश्मीर की 24 सीटों पर 11 बजे तक हुई 27% वोटिंग
हरियाणा में कल जारी होगा भाजपा का मेनिफेस्टो:रोहतक में होगा कार्यक्रम
पंजाब CM मान की चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तबीयत बिगड़ी,सिक्योरिटी स्टाफ ने संभाला
केजरीवाल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा ,आतिशी समेत सभी मंत्री रहे साथ
भारत एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में:सेमीफाइनल में साउथ कोरिया को 4-1 से हराया