9.7 C
Chandigarh

विजिलेंस ब्यूरो ने हेड कांस्टेबल को 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 18 जनवरी:

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अपने अभियान के दौरान गुरुवार को लुधियाना के पुलिस पोस्ट कैलाश नगर, पुलिस स्टेशन डिवीजन नंबर 8 के मोहर्रिर हेड कांस्टेबल (एमएचसी) मन्दीप सिंह को 5,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

विजिलेंस ब्यूरो के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि ‘थाना मुंशी’ के रूप में तैनात आरोपी पुलिस अधिकारी को राजन एस्टेट, जोगिंदर नगर, हैबोवाल लुधियाना के निवासी महिदेव प्रसाद की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो रेंज लुधियाना से संपर्क किया और अपना बयान दर्ज कराया है कि वह होजरी का काम करता है और उसकी फैक्ट्री हांडा अस्पताल के पास इमारत की पहली मंजिल पर स्थित है और उक्त परिसर 3 साल पहले सतिंदरपाल सिंह से किराए पर लिया गया था।

उन्होंने आगे बताया कि उनके मकान मालिक ने कुछ भुगतान संबंधी मामले को लेकर उनके खिलाफ उपरोक्त पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उपरोक्त ‘मुंशी’  मन्दीप सिंह ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस चौकी प्रभारी और अन्य पुलिस अधिकारियों के नाम पर किस्तों में उससे पहले ही 30,000 रुपये की रिश्वत राशि ले ली थी।

शिकायतकर्ता ने अपने बयान में दर्ज किया कि उक्त राशि में से मनदीप सिंह एमएचसी ने गूगल पे के माध्यम से अपने खाते में 5,500 रुपये प्राप्त किए थे और अब वह इस शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए उससे 5,000 रुपये की अतिरिक्त रिश्वत की मांग कर रहा था।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो रेंज लुधियाना ने जाल बिछाया और आरोपी पुलिस अधिकारी को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए पुलिस चौकी में गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन लुधियाना रेंज में आरोपी एमएचसी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पुलिस चौकी प्रभारी की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

उन्होंने बताया कि आरोपी को कल सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img