8.9 C
Chandigarh

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा उपभोक्ताओं से रिश्वत लेने के दोष में पी. एस. पी. सी. एल. मीटर रीडर के विरुद्ध भ्रष्टाचार का केस दर्ज

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 1 फरवरीः

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने पी. एस. पी. सी. एल. सब-डिविज़न फ़िरोज़पुर शहर में तैनात मीटर रीडर नवदीप सिंह के विरुद्ध बिजली उपभोक्ताओं को डरा धमका कर रिश्वत लेने के दोष अधीन भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषी के विरुद्ध यह केस रघबीर सिंह निवासी कीर्ति नगर, फ़िरोज़पुर शहर की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन में दर्ज करवाई गई आनलाइन शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त मीटर रीडर उसके घर में लगे बिजली मीटर में ख़राबी होने का डरावा देकर उससे रिश्वत की माँग कर रहा था। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त दोषी पहले भी इस सम्बन्धी उससे और उसकी भाभी से क्रमवार 2000 और 5000 रुपए रिश्वत ले चुका है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने इस सम्बन्धी पी. एस. पी. सी. एल. के सम्बन्धित एस. डी. ओ को भी विस्तार सहित शिकायत की, परन्तु उसकी शिकायतों के निवारण करने के लिए कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई। शिकायतकर्ता की भतीजी द्वारा रिश्वत की माँग कर करे उक्त मीटर रीडर की बातचीत की रिकार्डिंग भी बनाई गई थी, जो सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को पेश कर दी गई। 

इस सम्बन्धी वी. बी रेंज फ़िरोज़पुर ने शिकायत की पड़ताल की दोषों को सही और दरुसत पाया। इस रिपोर्ट के आधार पर उक्त मुलजिम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना फ़िरोज़पुर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे जांच जारी है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img