23.5 C
Chandigarh

वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन: गांधीनगर में पीएम मोदी ने कहा, हमने अगले 25 वर्षों में भारत को एक विकसित देश बनाने का लक्ष्य रखा है

- Advertisement -spot_img

Vibrant gujrat summit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के 10वें संस्करण का उद्घाटन किया। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने भी वाइब्रेंट गुजरात 2024 में कई वैश्विक नेताओं के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इससे पहले मंगलवार को, पीएम मोदी ने गुजरात की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू की और विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें की। वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन का 10वां संस्करण 10 से 12 जनवरी, 2024 तक गांधीनगर में ‘सफलता के शिखर सम्मेलन के रूप में वाइब्रेंट गुजरात के 20 साल’ का जश्न मनाने के लिए आयोजित किया जा रहा है। रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी, अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी, टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन, माइक्रोन टेक्नोलॉजी के सीईओ संजय मेहरोत्रा ​​और अन्य जैसे बिजनेस दिग्गजों ने गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई। गौतम अडानी ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में कहा, ”अगले 5 वर्षों में, अडानी समूह गुजरात में 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा।

Read also: Peregrine-1 चांद पर उतरने से पहले ही लड़खड़ाया, कैसे फेल हुआ अमेर‍िका का म‍िशन मून?

वाइब्रेंट गुजरात 2024: जेनरेटिव एआई हमारे काम करने के तरीके, हमारे व्यापार करने के तरीके, शासन करने के तरीके, हमारे जीने के तरीके को बदलने जा रहा है। जैसे 30 साल पहले शुरू हुआ इंटरनेट और 25 साल पहले शुरू हुई मोबाइल क्रांति, जेनरेटिव एआई क्रांति भी वैसा ही करेगी। हम आत्मनिर्भर भारत के लिए हरित आपूर्ति श्रृंखला का विस्तार कर रहे है और सबसे बड़ा एकीकृत, नवीकरणीय ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र बना रहे हैं…अगले 5 वर्षों में, अदानी समूह गुजरात में 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा।

Vibrant gujrat summit

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img