23.5 C
Chandigarh

बठिंडा सैन्य स्टेशन द्वारा वेटरन्स डे का आयोजन

- Advertisement -spot_img

बठिंडा, 15 जनवरी : 8वां सशस्त्र बल भूतपूर्व सैनिक दिवस बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में मनाया गया । 1953 में इसी दिन भारतीय सेना के पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ फील्ड मार्शल के एम करिअप्पा, OBE, जिन्होंने 1947 के युद्ध में भारतीय सेना का नेतृत्व किया था, औपचारिक रूप से सेवानिवृत्त हुए थे। पहला सशस्त्र बल भूतपूर्व सैनिक दिवस 14 जनवरी, 2017 को मनाया गया था ।

      बठिंडा में भूतपूर्व सैनिक दिवस  कार्यक्रम का आरम्भ योद्धा यादगार में आयोजित एक भव्य पुष्पांजलि समारोह के साथ हुआ। इसके बाद एक मिलाप समारोह सत्र हुआ, जिसमें बठिंडा और मनसा जिले के भुतपूर्व सैनिको से जनरल ऑफिसर कमांडिंग, सब एरिया ने  बातचीत की । बातचीत के दौरान भुतपूर्व  पूर्व सैनिको ने ईसीएचएस, डीपीडीओ, वेटरन्स शाखा और जेडएसबी से संबंधित अपने मुद्दों को सामने रखा। जनरल ऑफिसर ने भुतपूर्व सैनिको को संबोधित करते हुए, सेवारत सैनिको और अनुभवी भुतपूर्व सैनिको के बीच के संबंधों पर गर्व व्यक्त किया। उन्होंने वर्दी में रहते हुए राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवाओं के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और उनसे समाज की भलाई के लिए अपने कौशल और अनुभव का उपयोग करने और राष्ट्र निर्माण में सकारात्मक योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा की, कि उनकी अदम्य साहस आज के युवाओं को राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने यह भी दोहराया कि भूतपूर्व सैनिको तक पहुंचने और उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए समय समय पर सतत मिलाप के माध्यम से निरंतर समारोह आयोजित की जाएगी ।

      इस कार्यक्रम में बठिंडा और मानसा जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले 300 पूर्व सैनिको ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में राष्ट्र के प्रति भूतपूर्व  पूर्व सैनिको की निस्वार्थ सेवा और बलिदान के प्रति एकजुटता और सम्मान को दर्शाया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img