8.9 C
Chandigarh

चौथी किश्त के तौर पर 4,000 रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस द्वारा काबू 

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 13 फरवरी:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी अपनी मुहिम के दौरान आज फाजिल्का जिले के थाना जलालाबाद सिटी में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए.एस.आई) सरूप सिंह को 4,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ रंगे हाथों काबू किया है।  
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए स्टेट विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम को सुरजीत सिंह निवासी जम्मू बस्ती, जलालाबाद द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।  
उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया कि उक्त पुलिस कर्मचारी ने उसके खि़लाफ़ दर्ज पुलिस केस में अदालत में चार्जशीट दाखि़ल करने के बदले उससे 20,000 रुपए रिश्वत माँगी है और सौदा 17,000 रुपए में तय हुआ है।  
शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी उससे पहले भी तीन किश्तों में 10000, 2000 और 1000 रुपए ले चुका है और रिश्वत के बाकी 4,000 रुपए माँग रहा है। शिकायतकर्ता ने सबूत के तौर पर उक्त मुलजिम द्वारा रिश्वत मांगने की कॉल रिकॉर्ड भी विजीलैंस को सौंपी।  
प्रवक्ता ने आगे बताया कि विजीलैंस ब्यूरो फिऱोज़पुर रेंज ने शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद जाल बिछाया और उक्त पुलिस कर्मचारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 4,000 रुपए रिश्वत की लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।  
विजीलैंस टीम ने मौके पर ही मुलजिम के पास से रिश्वत की रकम बरामद कर ली। इस सम्बन्धी मुलजिम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img