18.5 C
Chandigarh

USA: गोलीबारी में बच्चों को बचाने के लिए लगा दी जान की बाजी, इलाज के दौरान प्रिंसिपल ने तोड़ा दम

- Advertisement -spot_img

US principal who risk his life to save students

डैन की वजह से ही स्कूल के कैफेटेरिया में मौजूद अन्य छात्रों को वहां से भागने का मौका मिल गया था। आरोपी नहीं माना और उसने फायरिंग कर दी।अमेरिका के आयोवा प्रांत में बीते दिनों स्कूल में गोलीबारी हुई थी। इस गोलीबारी के दौरान स्कूल के प्रिंसिपल डैन मारबर्गर (56) बच्चों को हमलावर से बचाने के दौरान गोली लगने से घायल हो गए थे। अब आखिरकार वह जिंदगी की जंग हार गए और उनका निधन हो गया।

Read also: Google यूजर्स को देने वाला है झटका; जल्द बंद करेगा Websites

बच्चों को बचाने में घायल हुए थे डैन-
डैन मारबर्गर आयोवा के पेरी हाई स्कूल के प्रिंसिपल थे। बीते दिनों इस स्कूल के ही एक 17 साल के छात्र ने स्कूल परिसर में गोलीबारी कर दी थी। इस गोलीबारी में एक 11 साल के बच्चे की मौत हो गई थी और 6 अन्य लोग घायल हुए थे। घायलों में स्कूल के प्रिंसिपल डैन मारबर्गर भी थे। हमले के दौरान डैन ने हमलावर छात्र से बात करने की कोशिश की थी। डैन की वजह से ही स्कूल के कैफेटेरिया में मौजूद अन्य छात्रों को वहां से भागने का मौका मिल गया था। आरोपी नहीं माना और उसने फायरिंग कर दी, जिसकी चपेट में आने से डैन गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

सम्मान में आधा झुका रहेगा आयोवा का झंडा-
बीते करीब 10 दिनों से अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। 14 जनवरी की सुबह करीब आठ बजे डैन की इलाज के दौरान मौत हो गई। डैन की मौत पर आयोवा के लोगों ने दुख जताया है। आयोवा की गवर्नर ने डैन के सम्मान में राज्य का आधिकारिक झंडा अंतिम संस्कार वाले दिन आधा झुका रखने का एलान किया है।

US principal who risk his life to save students

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img