बाल श्रम की रोकथाम हेतु जिला टास्क फोर्स टीम द्वारा अप्रत्याशित चेकिंग

बाल श्रम की रोकथाम हेतु जिला टास्क फोर्स टीम द्वारा अप्रत्याशित चेकिंग

लुधियाना, 18 जनवरी – बाल श्रम को रोकने के लिए चल रहे अभियान के तहत जिला टास्क फोर्स टीम ने विभिन्न स्थानों पर औचक निरीक्षण के दौरान बाल श्रम कर रहे एक बच्चे को बचाया है। टीम में सुश्री रश्मी (जिला बाल संरक्षण अधिकारी), श्री गौरव पुरी (कारखानों के उप निदेशक), गुरपिंदर कौर, (श्रम निरीक्षक), […]

लुधियाना, 18 जनवरी – बाल श्रम को रोकने के लिए चल रहे अभियान के तहत जिला टास्क फोर्स टीम ने विभिन्न स्थानों पर औचक निरीक्षण के दौरान बाल श्रम कर रहे एक बच्चे को बचाया है।
टीम में सुश्री रश्मी (जिला बाल संरक्षण अधिकारी), श्री गौरव पुरी (कारखानों के उप निदेशक), गुरपिंदर कौर, (श्रम निरीक्षक), रमनदीप शर्मा (श्रम निरीक्षक), हरमिंदर सिंह (शिक्षा विभाग), हरदेव सिंह ( AHT)..यूनिट) श्री संदीप सिंह (बचपन बचाऊ आंदोलन) और अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।
जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुश्री रशम ने कहा कि बाल श्रम को रोकने के लिए लुधियाना जिले में औचक जांच की गई, जिसमें प्रिया कॉलोनी, राहो रोड, बाजरा, आसपास के सरकारी स्कूल और अन्य स्थान शामिल हैं। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान बाल श्रम करा रहे एक संस्थान से एक बच्चे को मुक्त कराया गया. उन्होंने यह भी बताया कि बच्चे को बाल कल्याण समिति, लुधियाना के समक्ष पेश किया गया और बाद में बाल गृह में स्थानांतरित कर दिया गया।

Tags:

Advertisement

Latest News