22.8 C
Chandigarh

ब्लाक खुईखेड़ा में पल्स पोलियो मुहिम के तहत विभिन्न गांवों पिलाई दो बूँद ज़िंदगी की

- Advertisement -spot_img

फ़ाज़िल्का , 4 मार्च(): स्वास्थ्य विभाग दुआरा 5 वर्ष तक के बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाने के लिए नेशनल पल्स पोलियो अभियान के तक सिवल सर्जन फ़ाज़िल्का डा. कविता निर्देशानुसार व एसएमओ डा. विकास गांधी के नेतृत्व में ब्लाक खुईखेड़ा में आज पहले दिन 14384 व दूसरे दिन 8139 बच्चों को पोलियो बूँदे पिलाई गई।
इस बारे एसएमओ डॉ. विकास गांधी ने कहा कि चाहे अपने देश में पोलियो का कोई भी केस पिछले काफ़ी समय से नही आया है परंतु अपने पड़ोसी देशों में केस आने के चलते ये ज़रूरी है कि उक्त मुहिम जारी रहे। इस लिए हमें इस मुहिम को हर बार की तरह तनदेही से करना है ओर जन्म से पाँच साल तक का कोई भी बच्चा पोलीयो की दवाई पीने से ना रह जाए। उन्होंने कहा कि 03 से  05 मार्च तक चलने वाले तीन दिवसीय नेशनल पल्स पोलियो अभियान को पूरी तन्देही से सम्पूर्ण करना है कि कोई भी बच्चा पोलीयो की बूँदों से वंचित ना रहे। डॉ. गांधी ने बताया कि ब्लाक खुईखेड़ा में आज पहले दिन कुल 14384 व दूसरे दिन 8139 बच्चों को पोलियो बूँदे पिलाई गई।
ब्लाक मास मीडिया इंचार्ज सुशील कुमार ने बताया कि पल्स पोलियो मुहिम के अंतर्गत ब्लॉक खुईखेड़ा के विभिन्न गाँवों में पहले दिन लगाए गये बूथों पर पहले दिन टीमों दुआरा बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलाए गये। उसके बाद कल 05 मार्च को इन्ही टीमों द्वारा जो बच्चे पहले दिन दवाई पीने से वंचित रह गये थे को घर घर जा कर पोलीयो बूँदे पिलाई जयगी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही इन दिनों के दौरान माईगरेटरी आबादी जैसे ईंट के भट्ठे, सलाम बस्ती, पथेर, झुग्गी झोपड़ी, राईस मिल, फेक्टरी, क़िंनु वैक्सीन स्टोर, रेलवे स्टेशन, अनाज मंडी इत्यादि में रहने वाले पाँच साल तक के सभी बच्चों को भी पोलीयो की बंदे पिलाई जाएगी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img