23.5 C
Chandigarh

बाबा भाई गुरदास ट्रक यूनियन में आंखों की जांच के लिए कैंप लगाया गया

- Advertisement -spot_img

मानसा, 24 जनवरी:
पंजाब सरकार द्वारा 15 जनवरी से 14 फरवरी 2024 तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है, जिसके तहत सिविल सर्जन डॉ. रणजीत सिंह रॉय के दिशा-निर्देशों के अनुसार आज जिला पुलिस के सहयोग से बाबा भाई गुरदास ट्रक यूनियन मानसा में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। मानसा.स्थापित इस कैंप के बारे में जानकारी देते हुए उप समूह शिक्षा एवं सूचना अधिकारी दर्शन सिंह धालीवाल ने बताया कि धुंध के मौसम को देखते हुए ट्रक चालक की नजर बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यदि चालक को स्पष्ट दृष्टि हो तो दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। इसलिए ट्रक चालकों को नियमित रूप से विशेषज्ञ चिकित्सक से आंखों की जांच करानी चाहिए।
वित्तीय अभियान के तहत शिविर के दौरान ट्रक चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए ए.एस.आई. सुरेश कुमार ने मानसा के ट्रक चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को यातायात नियमों की जानकारी होनी चाहिए। हम सभी को यातायात नियमों को ध्यान में रखते हुए वाहन चलाने चाहिए, ताकि किसी भी लापरवाही के कारण कोई अप्रिय घटना घटित न हो सके। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों का पालन करना हम सभी की जिम्मेदारी है।
इस दौरान उन्होंने ऑटो चालकों से कहा कि हमें हमेशा अपनी लेन में ही वाहन चलाना चाहिए और जल्दबाजी में वाहन नहीं चलाना चाहिए क्योंकि जल्दबाजी से हमेशा दुर्घटना होने का खतरा रहता है।
इस अवसर पर ट्रक यूनियन के अध्यक्ष सह सदस्य मुंशी बंटी कुमार एवं नेत्र रोग पदाधिकारी इंद्राज कुमार द्वारा ट्रक चालकों की आंखों की जांच की गयी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img