विजीलेंस ब्यूरो ने हैड मुंशी को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

विजीलेंस ब्यूरो ने हैड मुंशी को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

श्री मुक्तसर साहिब, 14 मार्च: पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान, श्री मुक्तसर साहिब जिले के पुलिस स्टेशन कोटभाई के हैड मुंशी सुखविंदर सिंह को 30,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। राज्य विजीलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह खुलासा करते हुए कहा […]

श्री मुक्तसर साहिब, 14 मार्च:

पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान, श्री मुक्तसर साहिब जिले के पुलिस स्टेशन कोटभाई के हैड मुंशी सुखविंदर सिंह को 30,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

राज्य विजीलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त हैड मुंशी को गिद्दड़बाहा तहसील के गांव मल्हाँ निवासी सरबजीत सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसी थाने में तैनात उपरोक्त हैड मुंशी और एएसआई मनजिंदर सिंह थाने में दो पक्षों के बीच हुए झगड़े के संबंध में दर्ज एक पुलिस शिकायत में शामिल उसके दोस्त की मदद करने के लिए 60,000 रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे थे।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद, बठिंडा रेंज की श्री मुक्तसर साहिब युनिट की एक विजीलेंस ब्यूरो टीम ने जाल बिछाया और आरोपी पुलिस कर्मचारी को दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में उस समय पकड़ लिया, जब वह शिकायतकर्ता से 30,000 रुपये की रिश्वत ले रहा था।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ विजीलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि सह-आरोपी एएसआई मनजिंदर सिंह को गिरफ्तार करने के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं और जांच के दौरान पुलिस स्टेशन के एसएचओ की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News

बहुत ज्यादा गर्मी लगने का क्या है कारण ? इसके पीछे की क्या है असल वजह और जानिए कम करने के उपाय बहुत ज्यादा गर्मी लगने का क्या है कारण ? इसके पीछे की क्या है असल वजह और जानिए कम करने के उपाय
  मई और जून माह में गर्मी अपने चरम पर रहती है। देश के कई राज्यों में तापमान 50 डिग्री
राजीव गांधी की हत्या से जुड़ी खुफिया जानकारी हुई गायब
गतके को बढ़ावा देने के लिए हरजीत ग्रेवाल 'सिख अचीवर्स अवार्ड' से सम्मानित
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर हो सकता है विचार: सुप्रीम कोर्ट
कोवीशील्ड वैक्सीन को लेकर जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
NOTA को ज्यादा वोट तो चुनाव रद्द हो , SC में याचिका
संदेशखाली में CBI ने NSG कमांडो के साथ की सर्चिंग